चरखी दादरी के लिए राहत की खबर, काेराेना पाॅजिटिव तीन मरीजाें की दूसरी रिपाेर्ट आई नेगेटिव

5/22/2020 5:35:40 PM

चरखी दादरी (नरेंद्र): दादरी जिला के लिए कारोना को लेकर राहत की खबर है। जिले में कोरोना के एक्टिव पांच में से तीन मरीजाें की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि पांचों संक्रमित मरीज स्वस्थ है। जिन मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उनकी तीसरी रिपोर्ट फिर से भेजी जाएगी। अगर ये रिपोर्ट भी नेगेटिव आती है, तो ठीक होने वाले मरीजाें की संख्या चार हो जाएगी। एक केस पहले ही ठीक हो चुका है।

वहीं अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमित मरीजों के परिवार सदस्यों को घर में ही क्वारंटाइन करते हुए गेट पर ताला लगाकर अंदर ही आइसोलेट किया जाएगा। घर की चाबी पड़ोसियों को दी जाएगी। पड़ोसी ही उस घर में जरूरी चीजें भिजवाएंगे।

सीएमओ डा. प्रदीप शर्मा ने बताया कि चरखी दादरी जिला में पांच कारोना एक्टिव केसों में तीन मरीजों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जो राहत की बात है। इनकी तीसरी रिपोर्ट जांच के लिए भेजी जाएगी। अगर इनकी तीसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आती है तो ठीक होने वाले मरीजों में जोड़ा जाएगा।

एक मरीज पहले ही ठीक होकर घर जा चुका है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा कोरोना संक्रमित केसों के परिवार सदस्यों को अब उनके घर ही आइसोलेट किया जाएगा। सभी सदस्यों को घर में आइसोलेट करते हुए बाहर ताला लगाकर चाबी पड़ोसियों को दी जाएगी। ताकि जरूरी चीजें पड़ोसियों के माध्यम से घर में पहुंचाई जा सकें।

Edited By

vinod kumar