कांग्रेस नेताओं का सीक्रेट वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, हुड्डा से पूछा हरियाणा में कहां है कांग्रेस

10/3/2019 3:50:15 PM

डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद सभी मुख्य दल तैयारियों में जुटे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस के तीन बड़े नेता पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, वरिष्ठ कांग्रेस और हरियाणा के प्रभारी गुलाम नबी आजाद और सोनिया गांधी के करीबी राज्यसभा सांसद अहमद पटेल बातचीत कर रहे हैं।  

इसमें दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो बुधवार यानि 2 अक्टूबर का ही है। माना जा रहा है कि सारे नेता संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे, जिस दौरान ये बातचीत हुई। वीडिया में अहमद पटेल पूछ रहे हैं कि रणदीप सूरजेवाला की पसंद से कितनी सीटें दी जा रही है, इस पर हुड्डा कहते हैं, 4 सीट सुरजेवाला के खाते में है, 6 अशोक तंवर और 4 किसी और के कोटे में गई है। इस पर अहमद पटेल कहते हैं कि और बाकी, तब हुड्डा कहते हैं कि बाकी की सब न्यूट्रल है, इस पर अहमद पटेल ने तंज भी कसा। वहीं इस दौरान हुड्डा से पूछा गया कि हरियाणा में कांग्रेस कहां है। 

इस वीडियो में हुई बातचीत से पता चलता है कि पार्टी में भंयकर खींचतान चल रही है। हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर हरियाणा कांग्रेस ने बुधवार देर रात 84 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर किए। इसके बाद वीरवार दोपहर को बाकी बची 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। बता दें कि कांग्रेस के सीएलपी लीडर व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई से टिकट दी गई है। वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला कैथल सीट पर बरकरार हैं।

बता दें कि गांधी जयंती पर ही हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने समर्थकों के साथ दिल्‍ली में कांग्रेस मुख्‍यालय पर प्रदर्शन किया। तंवर और उनके समर्थकों ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा, गुलाम नबी आजाद सहित कई नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की। दरअसल, कई दिनों से कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर जद्दो जेहाद चल रही है। मंगलवार को भी हालत यह हो गई कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी की कार्यवाहक राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के आवास के बाहर ही आपस में भिड़ गए। 

वहीं दूसरी और भारतीय जनता पार्टी की बात करें तो पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार देर रात बाकी 12 उम्मीदवारों के नाम फाईनल कर दिए। जिससे भाजपा हरियाणा की सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करने वाली पार्टी बन गई है। बता दें कि इससे पहले भाजपा ने 30 सितंबर को 78 उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

Shivam