गुरूग्राम में धारा 144 लागू, करणी सेना के युवकों ने विरोध में फूंके टायर

1/24/2018 3:51:58 PM

गुरूग्राम(धरणी/सतीश): गुरूग्राम में पद्मावत की रिलीजिंग को लेकर शांति व्यवस्था बनाए जाने के लिए प्रशासन द्वारा भारती दंड संहिता की धारा 144 लगा दी है, लेकिन गुरूग्राम में यह परिस्थितियां बिल्कुल विपरीत दिखाई पड़ रही हैं। बताया जा रहा है कि, गुरूग्राम के सेक्टर-10 में पटौदी रोड पर करणी सेना के युवकों ने पद्मावत के विरोध में उपद्रव मचाना शुरू कर दिया है। करणी सेना के ये युवकों ने सरेआम रोड पर टायर रख कर जला रहे हैं। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि वीरवार को रिलीज होने जा रही संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म पद्मावत को लेकर साइबर सिटी गुरुग्राम में सुरक्षा को चाक चौबंद कर दिया गया है। इस संबंध में गुरूग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने जानकारी देते हुए बताया कि एमजी रोड और सोहना रोड स्थित मल्टीप्लेक्स में फिल्म बिना किसी बाधा के चल सके इसके लिए गुरुग्राम पुलिस ने 550 जवानों की तैनाती कर दी है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा स्थानीय थानों की पुलिस भी इस पर नजर रखेगी जिला प्रसाशन ने भी फिल्म प्रदर्शित होने के दौरान किसी प्रकार की हिंसा न हो इसके लिए तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी है। धारा 144 का आदेश 28 जनवरी तक लागू रहेगा। गुरुग्राम में करीब दो दर्जन मल्टीप्लेक्स व सिनेमा हाल हैं। तकरीबन सभी फिल्म पद्मावत को चलाने की तैयारी में हैं।

वहीं करणी सेना द्वारा दो दिन पहले सभी मल्टीप्लेक्स व सिनेमाघरों के संचालकों को एक धमकी भरा पत्र भी दिया गया था जिसकी वजह से सभी संचालको में काफी डर है। इसी वजह से सभी संचालकों ने पुलिस से गुहार लगाई थी गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर ने भी शांति बनाए रखने की अपील की है।