प्रदेश में धारा 144 लागू, कानून हाथ में लेने वालों पर कार्रवाई के आदेश

11/10/2019 10:36:38 AM

चंडीगढ़ (पांडेय) : अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हरियाणा में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट किया गया है। पुलिस महानिदेशक की ओर से जहां प्रदेश भर के पुलिस अधीक्षकों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए वहीं प्रदेश में धारा 144 भी लगा दी गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर कहा कि मेरी अपील है कि उच्चतम न्यायालय के फैसले को हार-जीत से जोड़कर कतई न देखा जाए। हरियाणा प्रशासन सभी की सुरक्षा व प्रदेश में शांति बनाए रखने हेतु दृढ़ संकल्प है।  कानून-व्यवस्था विरुद्ध जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फैसले के बाद शनिवार को दिल्ली के हरियाणा भवन में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से लंबी मंत्रणा की।

प्रदेश कांग्रेस का आंदोलन स्थगित
हरियाणा कांग्रेस ने केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन को अगले निर्देश तक स्थगित कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बताया कि कई जिलों में धारा 144 के मद्देनजर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में 7 से 14 नवम्बर तक आंदोलन को स्थगित कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस ने भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन छेड़ा हुआ है। यह आंदोलन डूबती अर्थव्यवस्था, महंगाई, बेराजगारी, कृषि संकट, बैंकिंग घोटालों और व्यापार की तालाबंदी को लेकर है।

हरियाणा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम : विर्क
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) नवदीप विर्क ने ट्वीट कर कहा कि अयोध्या मामले में सुप्रीमकोर्ट के फैसले को लेकर हरियाणा पुलिस की ओर से सुरक्षा को लेकर सभी तरह से व्यवस्था की गई है। सभी पुलिस अधीक्षकों को पहले ही सख्त निर्देश दिए जा चुके हैं। कुछ जिलों को संवेदनशील के तौर पर चिन्हित किया गया है जहां पर ज्यादा पुलिस बल तैनात किया गया है।

Isha