सूर्य ग्रहण मेले पर जिला प्रशासन की सुरक्षा के बावजूद श्रद्धालुओं की कटी जेबें

12/27/2019 12:57:03 PM

कुरुक्षेत्र (धमीजा) : सूर्य ग्रहण मेले के अवसर पर ब्रह्मसरोवर व सन्निहित सरोवर पर स्नान करने पहुंचे अनेक श्रद्धालुओं की जेबें कटीं। वहीं, नकदी व सामान सहित कपड़े भी चोरी हो गए। उधर, कइयों के मोबाइल फोन भी चोरी हुए। प्राप्त जानकारी के अनुसार सूर्य ग्रहण मेले के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के लाख दावे किए थे। पुलिस विभाग द्वारा बाहर से बुलाए गए अनेकों कर्मियों को इन दोनों तीर्थों के अंदरुनी हिस्से के अलावा बाहरी मार्गों पर भी तैनात किया गया था।

बताया जाता है कि जैसे ही सुबह ग्रहण लगना शुरू हुआ तो भारी संख्या में श्रद्धालुओं का जमावड़ा स्नान करने के लिए इन दोनों तीर्थ स्थलों के पानी में  पहुंच गया। श्रद्धालुओं द्वारा अपने साथ लाए गए सामान को सीढिय़ों के किनारे रख दिया था। भारी भीड़ का फायदा उठाते हुए चोर पुलिस की मुस्तैदी के बाद भी वारदात को अंजाम देने में सफल रहे।

अनेकों श्रद्धालुओं ने अपने साथ बीती घटना को लेकर आसपास खड़े कईं पुलिसकर्मियों को मामले से भी अवगत करवाया। इन कर्मियों ने इनकी सुध न लेते हुए सूचना प्रसारण केन्द्र की ओर भेज दिया है, जहां से प्रसारण करने वाले कर्मियों ने इनकी बातों को लेकर सूचनाएं भी जारी कीं।

Isha