Farmers protest 2.0: टिकरी बॉर्डर पर बढ़ाया सुरक्षा का दायरा,  सिमेंटिड दीवार के आगे लगाए जा रहे हैं दोहरे सिमेंटिड बैरिकेड

2/16/2024 12:54:58 PM

बहादुरगढ(प्रवीण धनखड़): केंद्र सरकार और किसानों के प्रतिनिधियों के बीच एमएसपी गारंटी कानून को लेकर तीसरे दौर की बातचीत सकारात्मक बताई गई है, जिसके कारण किसान फिलहाल हरियाणा और पंजाब बॉर्डर पर शांत रहने वाले हैं। बावजूद इसके टिकरी बॉर्डर और उसके साथ लगते हरियाणा के बहादुरगढ में सेक्टर 9 मोड़ पर पुलिस ने सुरक्षा घेरा और मजबूत कर दिया है। पहले जंहा एक लंबी चौड़ी सीमेंट कंक्रीट की दीवार बनाई गई थी वन्ही अब दूसरी सीमेंट कंक्रीट की दीवार का खाँचा तैयार कर दिया है। पुलिस ने सिमेंटिड बैरिकेड इस तरह से लगा दिए है की जरूरत महसूस होते ही उनके बीच में सीमेंट कंक्रीट का घोल डालकर नई सिमेंटिड दीवार बनाई जा सकती है।

 इसके साथ कि लोहे के बैरिकेड और उनके ऊपर कैंटीले तार लगा कर सिमेंटिड बैरिकेड के बीच में लगा दिए हैं। टिकरी बॉर्डर से पहले हरियाणा पुलिस का सुरक्षा घेरा अब 6 से 8 लेयर का हो गया है। पुलिस की इन तैयारियों को देखते हुए लगता है कि अगर किसानों के साथ सरकार का समझौता नही होता है और किसान दिल्ली की तरफ कूच करते हैं तो किसानों को दिल्ली में किसी भी सूरत में घुसने नही दिया जाएगा।  फिलहाल टिकरी बॉर्डर पर माहौल शांत है। हालांकि लोग पुलिस की सुरक्षा दीवारों के कारण बंद रास्तो से परेशान जरूर हैं।

Content Writer

Isha