वाह रे! पुलिस: बड़ी रकम देख डोला दारोगा जी का मन, गायब कर दिए लाखों रुपये, अब गिरी गाज

12/16/2021 8:45:40 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): झज्जर जिले के एसपी वसीम अकरम ने चोरी के मामले में लापरवाही व जब्त रुपयों में हेर-फेर करने के आरोप में बहादुरगढ़ के लाइनपार के थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा एसपी ने थाने के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश भी जारी किए हैं। मामला किसी छोटी-मोटी चोरी का नहीं बल्कि 2 करोड़ रुपये की चोरी का था, जिसकी जांच एसपी वसीम अकरम ने खुद थाने में बैठकर की और तुरंत एक्शन लेते हुए लापरवाही करने वाले सभी पुलिसकर्मियों पर चाबुक चला दिया।

पुलिस ने कार्रवाई तो की लेकिन कानूनी प्रक्रिया से हटकर
दरअसल, उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वाले एक एडवोकेट के घर से 2 करोड़ रुपये चोरी हुए थे। एडवोकेट के घर चोरी उसके यहां काम करने वाले 2 नौकरों ने की थी, जो चोरी के रुपये लेकर बहादुरगढ़ के लाइनपार क्षेत्र में रह रहे अपने चाचा के घर पर आ गए थे। लेकिन इसकी शिकायत चोर के चचेरे भाई ने पुलिस को दे दी। जिसके बाद लाइनपार थाने के ड्यूटी ऑफिसर ने चोरी के रुपये बरामद किए थे और चोरों को पकड़ कर थाने लाया गया था। वहीं पुलिस ने एडवोकेट के रुपये वापस भी कर दिए थे, लेकिन आरोप है कि ड्यूटी ऑफिसर ने बड़ी शातिर तरीके से दो करोड़ में से 50 लाख रुपये गायब कर दिए।



एडवोकेट ने सीधा एसपी को दी शिकायत
इसके अलावा, ड्यूटी ऑफिसर ने बिना कोई कार्रवाई किए दोनों चोरों को छोड़ दिया और बिना कानूनी कार्रवाई के ही पीड़ित एडवोकेट को रुपए लौटा दिए। घर जाकर जब एडवोकेट ने रुपये गिने तो 50 लाख रुपये कम मिले, जिसके बाद उसने तुरंत झज्जर के एसपी वसीम अकरम को मामले की शिकायत की। शिकायत मिलने पर एसपी वसीम अकरम ने थाने में पहुंचकर खुद मामले की जांच शुरू की। जांच में फंसे बहादुरगढ़ के लाइन पर थाने के इंचार्ज अशोक दहिया तो तुरंत प्रभाव से सस्पेंड किया गया है। वहीं थाने के अन्य कर्मचारियों पर भी एफआईआर दर्ज करने के आदेश एसपी वसीम अकरम ने दिए हैं।


अब होगी हर तरह की जांच
एसपी वसीम अकरम बताया कि सभी आरोपियों गिरफ्तारी कर पूरा पैसा रिकवर किया जाएगा। नोएडा के पीड़ित एडवोकेट से भी पैसों की बरामदगी की जाएगी। केस प्रॉपर्टी के तहत चोरी की रकम की जांच भी होगी और पुलिस चोरी की बड़ी रकम के बारे में इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को भी जानकारी देगी। कानूनी प्रक्रिया को दरकिनार कर चोरी के रुपयों की हेरा-फेरी के मामले में अब कितने लोग फसेंगे। यह तो आने वाले समय में ही पता लग सकेगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam