सेल्फी के क्रेज ने ली 2 नौजवानों की जान, GRP ने किया खुलासा

4/10/2017 10:55:17 AM

पानीपत:हर युवा के हाथ में स्मार्टफोन और दिन भर में कम से कम 6 घंटे तक वाट्सएप्प और फेसबुक पेज में देखना कोई नई बात नहीं है। सेल्फी जहां युवाओं के बीच सबसे अधिक पसंद की जा रही है, वहीं यह जान लेवा भी शाबित हो रही है। कुछ एेसा ही दिल्ली-अम्बाला रेलमार्ग पर टी.डी.आई. रेलवे ओवर ब्रिज के पास देखनो मिला, जहां  ट्रेन के सामने स्टंट करते हुए सेल्फी लेते समय दो युवकों की मौत हो गई। 

दोनों युवक अपनी बहनों के इकलौता भाई थे
दोनों युवक बचपन के दोस्त थे। 24 साल का हैप्पी 2 बहनों में इकलौता भाई था। उसके चचेरे भाई सन्नी ने बताया कि एक फैक्ट्री में मजदूरी करता था। उसके पिता ज्यादा शराब पीते थे और कई साल पहले घर छोड़कर कहीं चले गए थे। हैप्पी अपनी मां शशि के साथ रहता था। दोनों बहनों की शादी हो चुकी थी। वहीं, अगर दूसरे मृतक युवक की बात करें तो उसकी उम्र 23 साल है और उसका हन्नी मेहता है। वह 3 महीने पहले ही काॅर्पोरेशन बैंक में नौकरी पर लगा था। उसके जीजा रमेश कुमार ने बताया कि हन्नी 3 बहनों का इकलौता भाई था। उसकी तीनों बहनों की शादी हो चुकी थी। हन्नी के पिताजी एक दुकान में काम करते हैं।

जी.आर.पी. ने बताई सारी घटना 
जी.आर.पी, ए.एस.आई. आनंद डांगी ने बताया कि युवक बाइक पर पहुंचे थे। मरने वाल दोनों युवक रेलवे लाइन पर खड़े होकर एक दूसरे के साथ सेल्फी ले रहे थे। फिर दोनों ने ट्रैक के दोनों ओर खड़े हाेकर दूसरी की ओर कूदना शुरू किया और फोटो सेल्फी लेना चाहा। इस दौरान उनका तीसरा दोस्त फोटो ले रहा था। यह सब करते हुए उन्हें एक रिटायर्ड मास्टर ने दूर से देख लिया। उसी मास्टर ने जी.आर.पी. को बताया कि दूर से आवाज लगाकर उसने युवकों को ऐसा नहीं करने के लिए रोकना चाहा। उसने बताया कि पीछे से ट्रेन आ रही थी। तीनों दोस्त स्टंट करके फोटो लेने लगे थे। इसी दौरान ट्रेन आ गई और 2 युवक उसकी चपेट में आ गए। तीसरा युवक घटना होते ही मौके से फरार हो गया।