आत्मनिर्भरता से ही बचेगी जिंदगियां, इसके साथ ही पटरी पर आएगी अर्थव्यवस्थाः विज

5/20/2020 5:47:34 PM

चंडीगढ़ः चारों तरफ चल रहे लॉकडाउन और कोरोना के साथ चल रही जंग में हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि अब आत्मनिर्भरता से ही जिंदगियां बचा पाएगी और इसके साथ ही हमारे देश की अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर आई जाएगी। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कोरोना जिस तरह के हालात हैं। उन्हें देख कर यह कहा नहीं जा सकता कि कोरोना जल्द खत्म हो जाएगा।

अनिल विज ने हरियाणा में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों के लिए दिल्ली को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि दिल्ली की वजह से हरियाणा में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। उनका कहना था कि दिल्ली में नौकरी करने वाले हरियाणा के लोग पास बनवाकर रोजाना वहां से आते हैं। ऐसे लोग कोरोना कैरियर बने हुए हैं। इसके मद्देनजर विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर अपने कर्मचारियों को राजधानी में ही ठहरवाने की व्यवस्था करने का आग्रह भी किया था।

विज ने कहा कि जिस तरह से पूरे देश में सड़क पर बाएं चलने का नियम है, उसी तरह से नियम बनाने पड़ेंगे कि एक व्यक्ति कम से कम सड़क पर छह फुट की दूरी बना कर रखे। मास्क लगाने के लिए कानून में संशोधन करना होगा। यहां तक कि आने वाले समय में गाड़ियों को भी उसी हिसाब से मॉडीफाई करना पड़ेगा। सिर्फ एडवाइजरी जारी कर देने से काम नहीं चलेगा, क्योंकि एडवाइजरी को लोग मानते नहीं हैं। 

 

Isha