उदयभान की नसीहत पर सैलजा का पलटवार, बोलीं-हमें सिखाने लायक नहीं...हम पार्टी में गर्दन उठाकर चलते हैं

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 03:52 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट वितरण को लेकर पार्टी की विधायक किरण चौधरी और उनकी बेटी पूर्व सांसद श्रुति चौधरी भले ही पार्टी को अलविदा कहकर बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं, लेकिन हरियाणा कांग्रेस में अभी भी नेताओं का एक-दूसरे पर वार-पलटवार का सिलसिला लगातार जारी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस की निवर्तमान लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा ने एक बार फिर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को नसीहत दी है। उदयभान ने कुमारी सैलजा की ओर से दिए जा रहे बयानों पर उन्हें मीडिया की बजाए पार्टी हाई कमान के समक्ष अपनी बात रखने की नसीहत दी थी, जिस पर अब कुमारी सैलजा ने पलटवार करते हुए उन्हें ही नसीहत दे डाली। 

‘हमें सिखाने लायक नहीं’

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान की ओर से कुमारी सैलजा को दी नसीहत के जवाब में सैलजा ने उन पर पलटवार किया है। कुमारी सैलजा ने कहा कि वह प्रधान है, कहें उन्हें जो कहना था। ‘मुझे जो कहना था मैं कहती हूं’। सैलजा ने कहा कि वह हमेशा पार्टी के दायरे में रही हैं और पार्टी के बारे में उन्हें सिखाने लायक पार्टी में कोई एक-आध ही होगा, लेकिन तकरीबन कोई नहीं है। सैलजा ने कहा कि वह पीढ़ियों से कांग्रेस में है। एक दिन भी ना तो पार्टी से बाहर गए है और ना सोचा और ना सोचेंगे। इसलिए वह पार्टी में गर्दन उठाकर चलते हैं और ये बात वह अहंकार के साथ नहीं, बल्कि पाईर्टी के प्रति समर्पित होकर कह रही हैं। 

‘स्तंभ को बाहर कर रहे’

किरण चौधरी के बीजेपी में शामिल होने पर कुमारी सैलजा ने कहा कि उन्होंने अपने विवेक से फैसला लिया है, लेकिन वह (सैलजा) चाहती थी कि सब साथ रहकर पार्टी में मेहनत करें। परंतु किरण चौधरी का भी परिवार है और चौधरी बंसीलाल की विरासत को वह पूरे प्रदेश में संभाल रही है। किसी का नाम लिए बिना कुमारी सैलजा ने पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष उदयभान पर तंज कसते हुए कहा कि बाहर से तो लोगों को पार्टी में ज्वाइन करवाते रहते हैं कि उसे ले लिया, उसे ले लिया। नंबर गिरे जा रहे हैं और यहां के स्तंभ को बाहर कर दो, ये कोई तरीका नहीं है। उन्होंने माना कि किरण चौधरी के जाने से पार्टी को नुकसान होगा। 

राज्यसभा के लिए कोशिश करेंगे

दीपेंद्र हुड्डा के इस्तीफे के बाद खाली हुई राज्यसभा की सीट के उपचुनाव को लेकर कुमारी सैलजा ने कहा कि आज हरियाणा में पार्टियों की खिचड़ी बन गई है। इसके बाद भी राज्यसभा के लिए कोशिश की जाएगी और कोशिश करेंगे भी।

इस बयान पर छिड़ा विवाद

कुमारी सैलजा और कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के बीच लोकसभा के चुनाव परिणाम के बाद से ही जुबानी जंग जारी है। चुनाव परिणाम के बाद सैलजा ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर मैं और मेरे की राजनीति करते हुए टिकट वितरण का आरोप लगाया था। इसमें उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और पार्टी के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया पर भी पार्टी हाई कमान को गलत रिपोर्ट देने की बात कही थी। इसके जवाब में हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने सैलजा को अपनी बात मीडिया की बजाए पार्टी लाइन में रहते हुए हाई कमान के समक्ष कहने की नसीहत दी थी, जिस पर अब एक बार फिर से सैलजा ने पलटवार किया है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static