कोरोना को लेकर न टैस्ट, न ट्रेसिंग, सो रही सरकार: कुमारी शैलजा

1/9/2022 12:22:18 PM

चंडीगढ़ (पांडेय): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि प्रदेश में हर रोज कोरोना के मामले तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। विशेषज्ञ इस बार पहली व दूसरी लहर के मुकाबले कहीं अधिक तेजी से कोरोना के केस बढऩे की संभावना जता चुके हैं। 

इसके बावजूद प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। प्रदेश में न तो टैस्ट ही किए जा रहे हैं और न ही पीड़ितों के कांटैक्ट में रहे लोगों की ट्रेसिंग पर जोर दिया जा रहा है। जारी बयान में कुमारी शैलजा ने कहा कि प्रदेश के लोग कोरोना की पहली व दूसरी लहर की भयावहता को करीब से देख चुके हैं। कितने ही लोगों ने इन दोनों लहर के दौरान अपने परिजनों, सगे-संबंधियों, मित्र-दोस्तों, पड़ोसियों या फिर किसी न किसी जानकार को खो दिया। 

प्रदेश सरकार की लचर स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से पीड़ितों की असमय जान चली गई। जिन रेमडेसिविर इंजैक्शन के न मिलने से लोगों की जान गई, अब उसी दौरान लाखों रुपए के इंजैक्शन सही वितरण के बिना एक्सपायर होने के मामले सामने आ रहे हैं। जिस ऑक्सीजन की कमी से लोगों की जान गई और हर रोज ऐसी घटनाओं से कहीं न कहीं हल्ला मचा, उसे स्वीकार करने की हिम्मत भी प्रदेश सरकार में नहीं हुई और इसलिए ही अपनी नाकामी छिपाने के लिए ऑक्सीजन की कमी से मौतों को सिरे से नकार दिया गया। शैलजा ने कहा कि प्रदेश में टैस्ट करने की क्षमता के मुकाबले 68 प्रतिशत टैस्ट कम किए जा रहे हैं। 

ये सिर्फ इसलिए ही कम कर रहे हैं, ताकि केसों की संख्या को कम बताया जा सके। शैलजा ने कहा कि इसे प्रदेश सरकार की बदइंतजामी ही कहा जाएगा कि तीसरी लहर के खतरे से पहले ही अस्थाई अस्पताल तक हटवा दिए गए। प्रदेश के 17 जिलों में अभी तक आइसोलेशन सैंटर तक नहीं बने हैं और न ही कोरोना पीड़ितों का बॉयो वेस्ट उठाने के लिए अलग से कोई इंतजाम किए गए हैं।

Content Writer

Shivam