विश्व जल दिवस पर आईजीएन कॉलेज में 22 मार्च 2024 को होगा सैमीनार

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 06:40 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच ने बताया कि नीर ऑर्गेनाइजेशन जो वर्षों से जल बचाने हेतु विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही है। इस आर्गेनाईजेशन द्वारा हर वर्ष विश्व जल दिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में नीर ऑर्गेनाइजेशन द्वारा 22 मार्च को आईजीएन कॉलेज लाडवा में एक सेमीनार का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रुप में माननीय मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि नीर ऑर्गेनाइजेशन द्वारा पिछले 23 वर्षों से इस विश्व जल दिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

क्योंके लाडवा समेत हरियाणा का उत्तरी क्षेत्र कम से कम डार्क ज़ोन में जा चुका है आज जुर्रत जल को सहेजने की है जिससे भविष्य में भी पीने के लिए भी दिक़्क़त आ सकती है मेरा इन सभी कार्यक्रमों में यही निवेदन  है कि सभी के सभी जन जल बचाने हेतु है अपना फ़र्ज़ निभाएं। 

आने वाला समय इतना कठिन न हो इस क्षेत्र से सरस्वती पहले बहती थी जिसकी वजह से यहां पर आज भी धरातल पर पानी उपलब्ध है लेकिन पानी के ग़लत दोहन की वजह से इसकी कमी बढ़ती जा रही है पिछले कुछ वर्षों में सरस्वती जल् से भूमिगत की बढ़ोतरी हुई है जो बोहोत ही काबिलेतारीफ है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static