कांग्रेस के वरिष्ठ नेता करण दलाल ने कांग्रेस को दिखाई घुड़की, बोले- अन्य नेताओं की तरह गुलामी के लिए नहीं हूं

4/27/2024 8:26:04 PM

पलवल (दिनेश कुमार): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के संबंधी पूर्व मंत्री करण दलाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कांग्रेस पार्टी को घुड़की दिखाई है। दलाल ने प्रेस वार्ता के माध्यम से कहा की वो किसी दल में अन्य नेताओं की तरह गुलामी के लिए नहीं है।

बता दें कि करन दलाल का ये बयान इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि वो फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से लोकसभा की टिकट मांग रहे थे, लेकिन उनके स्थान पर कांग्रेस ने पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। जिसके बाद दलाल की प्रतिक्रिया पर सबकी नजर थी। हालांकि करण दलाल ने ये भी कहा की अभी वो कांग्रेस में ही हैं और 29 अप्रैल को महापंचायत में जो फैसला होगा वो सर माथे पर होगा।

29 अप्रैल को होगी महापंचायत

करण दलाल ने बताया की अब 29 अप्रैल को झारसेंटली गांव में पलवल और फरीदाबाद दोनों जिलों की महापंचायत होगी और जो भी फैसला पंचायत में होगा वो सर्व मान्य होगा की आगे भविष्य में उन्हें क्या करना है, चुनाव लड़ना है या फिर पार्टी में रहना है और कांग्रेस प्रत्याशी की मदद करनी है। उसका जो फैसला महापंचायत लेगी उसी फैसले को अमलीजामा पहनाया जायेगा। 

दो साल से लोकसभा की कर रहे थे तैयारी

करण दलाल ने कहा की में दो वर्षों से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहा था और टिकट मांग रहा था और टिकट उस व्यक्ति को दे दी। जिसने टिकट के लिए आवेदन भी नहीं किया था और वो टिकट मिलने के बाद भी कह रहा है की मुझे टिकट देकर फंसा दिया। उन्होंने कहा की वो पांच बार विधायक बने है और जिस तरह से दस साल से पार्टियां इलाके का उत्पीड़न कर रही हैं वो इसे सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा की में जब चुनाव की तैयारी कर रहा था तो मुझे न केवल अपने दल बल्कि अन्य दलों के लोगों से भी इन्हें समर्थन मिल रहा था।

इलाका दलों से बड़ा होता है: करण दलाल

करण दलाल ने कहा की टिकट वितरण पार्टियों की अपनी मजबूरियां होती है, लेकिन किसी भी इलाके से कोई दल नहीं बड़ा होता, इलाका दलों से बड़ा होता है। उन्होंने कहा की हमारे इलाके का सम्मान बना रहे इसलिए उनका अहित न हो क्योंकि बहुत से संसद और विधायक पार्टियों के गुलाम बने बैठे रहते है और इलाकों के सम्मान को टेश लगती है वो ऐसा नहीं होने देंगे। पार्टियों को हमारे इलाके की हैसियत नजर आए इन सब बातों पर चर्चा होगी। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Content Editor

Nitish Jamwal