एक बार फिर सुर्खियों में रोहतक PGI, सीनियर डॉक्टर ने महिला चिकित्सक को भेजे अश्लील मैसिज(VIDEO)

2/21/2020 2:48:27 PM

रोहतक(दीपक): प्रदेश का एक मात्र पीजीआई एक बार फिर सुर्खियों में है। यहां एक सीनियर डॉक्टर द्वारा जूनियर महिला डॉक्टर को सोशल मीडिया पर अश्लील मैसिज भेजने का मामला सामने आया है। महिला चिकित्सक ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। इसके बाद पीजीआई पुलिस ने तुरंत आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया। 

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस उप निरीक्षक नारायणचंद ने बताया कि पीजीआई थाने में एक महिला चिकित्सक ने अपने सीनियर डॉक्टर के खिलाफ अश्लील मैसिज भेजने का मामला दर्ज करवाया। उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने के बाद पीजीआई थाना प्रबंधक ने मामले की जांच की और आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 

वहीं पीजीआई प्रशासन ने आनन-फानन में ईसी की बैठक बुलाई और आरोपी डॉक्टर को निलंबित कर दिया। लेकिन पीजीआई प्रशासन इस मामले में मीडिया से बचता रहा कि कहीं संस्थान बदनाम ना हो जाए। गौरतलब है कि प्रतिष्ठित संस्थानों में छेड़छाड़ की घटना का ये मामला पहला नहीं है। पहले भी जूनियर अपने सीनियर डॉक्टर पर हरासमेंट के आरोप लगाते रहे हैं।

संस्थानों में तैनात सेक्सुअल ह्रासमेंट कमेटी की ढिलाई व सीनियरों की अनदेखी का शिकार जूनियरों को होना पड़ता है। कुछ विभागों में लगातार छेड़छाड़ की शिकायतें आती रहती हैं, लेकिन जांच अधिकारी ही इसकी अनदेखी करते रहते हैं। बात पीजीआईएमएस की करें तो पूर्व में कुछ विभागों में छेड़छाड़ के मामले सामने आए, लेकिन समझौते पर निपट गए।

Edited By

vinod kumar