कांग्रेस की सीनियर वाईस प्रेजिडेंट ने ज्ञानचंद गुप्ता के खिलाफ खोला मोर्चा

9/8/2018 11:02:34 AM

पंचकूला(उमंग श्योराण): पंचकूला की पूर्व मेयर और हरियाणा महिला कांग्रेस की सीनियर वाईस प्रेजीडेंट उपिंदर कौर आहलुवालिया ने पंचकूला विधायक ज्ञान चंद गुप्ता के खिलाफ एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। बतौर उपिंदर कौर अहलुवालिया पंचकूला सीडब्लयूसी कमेटी की चेयरमैन वंदना गुप्ता की ओर से एमएलए ज्ञानचंद गुप्ता के इशारे पर काम किया गया, और एक लेटर पंचकूला पुलिस को भेजते हुए आरोप लगाया कि सेक्टर 19 में हुए प्रदर्शन के दौरान एक बच्चा फोटो में दिखाई दे रहा है। जिससे उसका शोषण किया गया है, लिहाजा प्रदर्शन करने वालों में मुख्य लोगों पर मामला दर्ज किया जाए।

मामला 2 सितंबर को सेक्टर 19 में निकाले गए रोष मार्च से संबंधित है। जिसमें शहर के लोगों ने भी भाग लिया था। जिसमें एमएलए का पुतला जलाया गया, शव यात्रा को निकाला गया था। जिसमें भारी संख्या में लोग यहां मौजूद थे। जिसके चलते साजिश रची गई कि यहां इस प्रदर्शन के दौरान किसी को मोहरा बनाया जाएगा। ऐसे में यहां एक बच्चे का सहारा बनाया गया। बता दें कि पंचकूला के एक सोशल मीडिया ग्रुप में बीती 30 अगस्त की रात को बीजेपी युवा मोर्चा के जिला उपप्रधान अमित गुप्ता की ओर से पोर्न वीडियो (63) का डाला था।
 

जिसके बाद इस मामलें में 31 अगस्त को पंचकूला में पुलिस को शिकायत दी गई। जिसे महिला कांग्रेस की नेता रंजीता मेहता की अोर से दिया गया था। जिसके बाद अमित गुप्ता के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया। जिसमें आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। ऐसे में विधायक के खास पर मामला दर्ज होने के बाद अपने आप को बचाने के लिए ज्ञानचंद की अोर से और बीजेपी जिला प्रधान दीपक शर्मा की ओर से उसका इस्तीफा लिया गया, लेकिन अभी भी अंदर खाते उसकी पूरी मदद की जा रही है।

वहीं मेयर के पति और कांग्रेसी नेता धनेंद्र आहलुवालिया ने बताया कि वंदना गुप्ता के पास ये शिकायत जिस दिन आई, उसी दिन उसे पुलिस के पास भेज दिया गया। जिसमें बिना किसी इंक्वायरी, बिना किसी जांच, बिना किसी ब्यानों और बच्चे या उसकी मां से पूछताछ किए ही मामला दर्ज करने के लिए कहा गया था। वंदना गुप्ता की ओर से ज्युवनाईल जस्टिस एक्ट 2015 के तहत कार्रवाई करने के लिए कहा गया था। जिसमें पंचकूला की पूर्व मेयर उपिंदर कौर आहलुवालिया और पूर्व पार्षद रविकांत स्वामी पर मामला दर्ज करने के लिए कहा गया।

धनेंद्र आहलुवालिया ने कहा कि उस बच्चे की मां को पता ही नहीं था, कि वो धरने- प्रदर्शन में गया था। उसकी मां ने पंचकूला पुलिस को शिकायत दी है। जिसमें उसकी मां की ओर से कहा गया है, कि उसके बेटे से सबंधित काेई भी शिकायत देने, जांच करने, या उसके बारें में कुछ भी सोचने से पहले उसे उस से क्यों नहीं पूछा गया। ऐसे में मै शुक्रवार को वंदना गुप्ता से इस शिकायत की आरटीआई लेने के लिए गया था, जहां वंदना गुप्ता ने पहले बहस की और उसके बाद मेरे ही खिलाफ झूठी शिकायत को दिया गया। जो निराधार है।


 

Rakhi Yadav