Senior-World-Championship : हरियाणा के मनीष ने बॉक्सिंग में ब्रॉन्ज मेडल किया अपने नाम

10/12/2019 2:09:11 PM

भिवानी(अशोक): भिवानी को कुछ सालों पहले देश भर में चौधरी बंसीलाल वाली भिवानी के नाम से जाना जाता था, लेकिन अब पिछले 9-10  साल से भिवानी को न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में मिनी क्यूबा और खेल नगरी नामों से जाने-जाना लगा है। एशिया में आयोजित सीनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में बॉक्सर मनीष कौशिक ने ब्रॉन्ज मैडल जीतकर प्रदेश का का ही नहीं देश का रोशन किया है। 

भिवानी जीतकर पहुंचनें पर मनीष का खेलप्रेमियों ने फूल माला पहना कर स्वागत किया। मनीष ने एशिया में आयोजित सीनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में बॉक्सर मनीष कौशिक ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में आयोजित 2018 कॉमनवेल्थ खेलों में मनीष कौशिक ने बॉक्सिंग में रजत पदक जीत कर भारत का नाम रोशन किया है। ये खिलाडी उनके लिए प्रेरणादायक है ,जो आगे बढऩा चाहते है, लेकिन पैसे व खेल सामान के आभाव में आगे नहीं बढ़ पाते है। 

बॉक्सर मनीष कौशिक ने बताया कि एशिया में आयोजित सीनियर वल्र्ड चैम्पियनशिप में मैने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। इससे मुझे बहुत खुशी मिल रही है। भिवानी पहुंचने पर मेरा भव्य स्वागत किया गया है। फरवरी 2020 में होने वाली एशियन गेम में मेडल जीतकर ओलंपिक में खेलने की तैयारी कर रहा हूं। उन्होंने इस मेडल के लिए श्रेय अपने खिलाड़ी साथियों को दिया है। इसके साथ उन्होंने अपने माता -पिता का आशीर्वाद भी इस पदक में शामिल बताया है। 

वहीं मनीष को बॉक्सिंग के गुर सिखाने वाले सतीश ने कहा कि उनके खिलाड़ी ने जीत हासिल करके ना केवल अपना बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाड़ी की मेहनत रंग लाई है। सतीष ने कहा कि हमेशा हर व्यक्ति को खेल खेलना चाहिए। ताकि व्यक्ति नशे से दूर रह सके। 

Shivam