कोरोना के टेस्ट में लापरवाही बरतने वाली लैब को भेजा गया नोटिस, 2 नेगेटिव मरीजों को बताया पॉजिटिव

4/25/2020 5:12:19 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी)- हरियाणा सरकार द्वारा कोविड-19 के टेस्ट के लिए मान्यता प्राप्त निजी लैब एसआरएल में किस तरह से कोरोनावायरस लिए जाने वाले सैंपल की जांच में लापरवाही बरती जा रही है इसका खुलासा फरीदाबाद के दो मामलों में हुआ है।

रविवार को स्वास्थ्य विभाग के पास कोरूणा पॉजिटिव के 2 मामले सामने आए थे इनमें से एक ग्रीन फील्ड कॉलोनी में रहने वाले 72 साल के बुजुर्ग हैं जो पिछले साल से डायलिसिस पर हैं वहीं एक सेक्टर 19 निवासी 67 साल के बुजुर्ग हैं यह अपने इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में गए थे वहां पर डॉक्टर द्वारा उनको कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी गई  जिसके बाद उन्होंने फरीदाबाद की एक निजी लैब एसआरएल में कोरोना की जांच कराई।

जांच में उनको कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों बुजुर्गों को एनआईटी तीन स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया। मेडिकल कॉलेज में दोनों बुजुर्गों की दोबारा से जांच कराई गई और पिछले 4 दिनों में दोनों बुजुर्गों की दो बार जांच की गई और दोनों बार ही बुजुर्गों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। 


निजी लैब से कोरोनावायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 4 दिन में दो बार रिपोर्ट नेगेटिव आने के चलते निजी लैब की रिपोर्ट रिपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग ने सवाल खड़े किए हैं विभाग ने लैब को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है कि उन्होंने किस आधार पर कोरोनावायरस फरीदाबाद मुख्य सिविल सर्जन डॉ कृष्ण कुमार ने बताया कि 2 रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दोनों को घर भेज दिया गया है फिलहाल लैब से जवाब मांगा गया है। उन्होंने बताया कि लैब को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है और जैसे ही जवाब आता है आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी

Isha