मिठाई के डब्बे में ले रहा था 7 लाख रुपये, 40 लाख मांगी थी रिश्वत(video)

4/26/2018 5:02:53 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): प्रदेश में भ्रष्टाचार को जड़मूल से खत्म करने की कोशिश मनोहर सरकार कर रही है, लेकिन निचले स्तर पर रिश्वतखोरी का यह खेल नहीं रुक रहा है। फतेहाबाद में वीरवार को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। घूसखोरों को सलाखों के पीछे पहुंचाने वाले विजीलेंस के इंस्पेक्टर पर अब लाखों की रिश्वतखोरी का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि फ़तेहाबाद में विजिलेंस इंस्पेक्टर के तौर पर कार्यरत भूपेंद्र शर्मा ने ढांड में बन रहे वेयर हाउस की बिल्डिंग की आड़ में चल रही धांधली की जांच में 40 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी।

सीआईडी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर वेयर हाऊस कारपोरेशन विभाग के एक कांट्रेक्ट पर लगे जेई को मिठाई के डिब्बे में 7 लाख रुपये की नगदी सहित पकड़ा है। जेई के अनुसार उन्हें इस नगदी बारे कुछ अता-पता नहीं है, मगर विभाग के उच्चाधिकारियों के कहे अनुसार यह डिब्बा विजिलेंस इंस्पेक्टर भूपेंद्र शर्मा को दिया जाना था, जो मौके पर पहुंचे नहीं।

मिली जानकारी के अनुसार गांव ढांड में बन रही वेयर हाऊस कारपोरेशन की बिल्डिंग में किसी प्रकार की धांधली को लेकर जांच विजिलेेंस के इंस्पेक्टर भूपेंद्र शर्मा कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी मामले में विभाग के किसी अधिकारी से 40 लाख रुपये की डील हुई थी। 25 लाख रुपये की किश्त पहले दी जा चुकी थी और और बीते दिन 7 लाख रुपये और देने थे।

वहीं इस पूरे मामले की भनक सीआईडी को लग गई। जिस पर सीआईडी डीएसपी हिसार, सीआईडी डीआई फतेहाबाद, सीआईडी टोहाना से अजय सिंह, अजीत, सोमप्रकाश की टीम ने मामले में निगरानी शुरू कर दी। बीती सायं विभाग में कांट्रेक्ट पर काम कर रहे रिटायर्ड जेई एमएल नारंग मिठाई का डिब्बा लेकर हिसार पहुंचे तो इस मामले की सीआईडी ने रिकॉर्डिंग शुरू कर दी। 

हालांकि भूपेंद्र शर्मा मौके पर टीम को नहीं मिले, मगर नारंग को डिब्बे सहित टीम ने पकड़ लिया, जिसमें से 7 लाख रुपये बरामद हुए। हिसार पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। इस बारे में विभाग में कांट्रेक्ट पर काम कर रहे रिटायर्ड जेई एमएल नारंग ने बताया कि वह अंबाला से किसी काम से हिसार आ रहे थे तो विभाग के एक्सइएन का फोन आया और कहा कि आप हिसार जा रहे हो तो इंस्पेक्टर भूपेंद्र शर्मा के पास जाना, जिन्हें कुछ सामान देना है। इसके बाद विभाग के सचिव का भी फोन आया। बाद में उन्हें एक चालक मुहैया करवाया गया। 

वे अंबाला से निकले तो सुरेवाला चौक के पास गुडग़ांव निवासी ठेकेदार नरेश जैन का मुनीम मिला, जिसने एक मिठाई का डिब्बा दिया, जो भूपेंद्र शर्मा को देना था। उन्हें अंदाजा हो गया था कि इसमें रुपये हैं, मगर उन्होंने उसे खोला नहीं। नारंग के अनुसार वे फतेहाबाद पहुंचे और शर्मा को फोन किया तो उन्हें हिसार बुलाया गया। हिसार पहुंचने पर भी देर सायं 7 बजे तक डाबड़ा चौक पर भूपेंद्र शर्मा का इंतजार करते रहे और उनके न मिलने पर वे वहां से वापस अंबाला के लिए निकलने लगे तो सीआईडी टीम ने उन्हें रोक लिया।

फिलहाल आरोपी के खिलाफ हिसार थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

Shivam