विकास चौधरी हत्याकांड: साजिश के चलते आरोपी 26 जून को ही कर देते हत्या

7/9/2019 8:59:20 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद में हुए विकास चौधरी हत्याकांड को लेकर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मामले में पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें से 5 लोग वारदात वाले दिन मौजूद थे। पुलिस के मुताबिक विकास को मारने के लिए उस दिन कुल 9 लोग पांच सोनीपत व 4 दिल्ली से तीन अलग-अलग गाडिय़ों में आए थे। गिरफ्तार आरोपियों ने बताया है कि हत्या के पीछे का कारण रंगदारी के पैसे न मिलना बताया है। हालांकि पुलिस ने जांच के बाद स्पष्ट कारणों का खुलासा करने व बाकि आरोपियों को भी जल्द पकडऩे की बात कही है।

अलग-अलग शहरों से आरोपी पहुंचे फरीदाबाद
फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर संजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों को हिरासत में लिया है, इन 7 में से 5 मुख्य आरोपी हैं, जो वारदात वाले दिन मौजूद थे और बाकी 2 लोगों ने रेकी का काम किया था। विकास चौधरी की हत्या जिस दिन हुई, उस दिन 5 लोग सोनीपत से और 4 लोग दिल्ली से अलग अलग गाडिय़ों में फरीदाबाद पहुंचे। 



पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे आरोपी
फरीदाबाद पहुंचकर इन्होंने चोरी की गई एसएक्स 4 कार को वारदात के लिए इस्तेमाल किया, कार में 5 लोग बैठे हुए थे। बाकी चार लोग दो अलग अलग गाडिय़ों में बैठे थे। हत्यारों को इस बात का शक था कि विकास चौधरी के पास भी किसी तरह का हथियार हो सकता है और वह भागने की कोशिश करता तो बाकी दो गाडिय़ों में बैठे बदमाश विकास की हत्या कर देते। 

जिम आता तो एक दिन पहले मारा जाता विकास
पूछताछ में इन बदमाशों ने खुलासा किया है कि विकास को मारने से पहले 24 और 25 जून तारीख को दो लड़कों ने रेकी की। यह लोग विकास चौधरी की हत्या 26 तारीख को करना चाहते थे, लेकिन 26 तारीख को विकास जिम नहीं आया था। जिसके बाद 27 तारीख को इन्होंने घटना को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद 9 आरोपियों में से कुछ आरोपी 2 दिन दिल्ली में ही ठहरे। 



मुख्य आरोपियों के गिरफ्तार होने पर ही होगा खुलासा
इन आरोपियों के मुताबिक उन्होंने विकास की हत्या रंगदारी को लेकर की। हालांकि पुलिस शुरू से ही रंगदारी की एंगल को नकारती आई है। पुलिस की गिरफ्त से अभी तक वह दो लड़के फरार हैं, जिन्होंने विकास चौधरी पर गोलियां चलाई थी। पुलिस कमिश्नर ने बताया है कि अभी तक इस केस के मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं जिनके पकड़े जाने के बाद भी खुलासा हो पाएगा कि विकास चौधरी की हत्या की वजह रंगदारी थी या लेनदेन। 

कौशल गैंग के मुखिया की पत्नी नौकर सहित गिरफ्तार
इससे पहले फरीदाबाद पुलिस इस हत्याकांड के मामले में कौशल गैंग के मुखिया कौशल की पत्नी रोशनी और उसके नौकर को गिरफ्तार कर चुकी है। उसके बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है कुल मिलाकर अब तक बहुचर्चित विकास चौधरी हत्याकांड में 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, बाकी बचे हुए आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

Shivam