नाले की दीवार ढही, 4 मजदूर घायल

2/13/2017 1:57:54 PM

पानीपत(अजय):कुटानी रोड स्थित जांगड़ा मार्कीट में चल रही नाले की खुदाई के दौरान करीबन 7 फुट की दीवार ढहने से काम कर रहे 4 मजदूर घायल हो गए। इनमें से 3 को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि एक मजदूर की हालत गंभीर होने के कारण उसका शहर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। नाले के निकट स्थित दुकान मालिक हिमांशु की जानकारी के अनुसार उसकी जांगड़ा मार्कीट में एक कॉस्मैटिक की दुकान है, जिसके पास ही न.नि. के द्वारा जारी ठेके पर अख्तर ठेकेदार नाले की खुदाई का काम चल रहा है। इस दौरान मजदूरों ने नाले की खुदाई 4 फुट से अधिक कर दी। परिणामस्वरूप नाले के पास खड़ी 7 फुट की दीवार ढह गई और काम कर रहे मजदूर मूल निवासी शामली, यू.पी. हाल निवासी कुटानी रोड दिलशाद, नौशाद, जावेद व इरशाद घायल हो गए। मिट्टी खिसकने से साथ लगती कॉस्मैटिक की दुकान को भी काफी नुक्सान पहुंचा। 

 

घायलों को लोगों ने निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां से 3 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि जावेद के गंभीर रूप से घायल होने के कारण शहर स्थित एक निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। ठेकेदार का कहना है कि दीवार नाले में पानी होने के कारण ढही है। नाले की खुदाई अधिक होने के कारण कालोनीवासियों में रोष व्याप्त है। लोगों ने न.नि. की ओर से दुकानदार को मुआवजा दिलवाने की भी मांग की थी। इस दौरान संजय, राजेश, अमन, सुरेंद्र आदि के साथ-साथ काफी संख्या में लोग एकत्रित रहे। फिलहाल अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं। 

 

ठेकेदार ने कबूली गलती
घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह मेयर सुरेश वर्मा ने घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे। इस दौरान हुई पीड़ित दुकानदार हिमांशु से ठेकेदार अख्तर ने सुलह कर ली व दुकानदार हिमांशु को पहुंचे नुक्सान की भरपाई करने की बात कही। जिससे दोनों पक्षों में आपसी राजीनामा हो गया।