स्कूल हॉस्टल में सीनियर्स ने छठी कक्षा के बच्चे का किया यौन शोषण

7/27/2019 1:37:17 PM

सोनीपत: कुंडली के पास टी.डी.आई. सिटी स्थित एक स्कूल के हॉस्टल में छठी कक्षा के एक बच्चे के साथ 9वीं व 10वीं कक्षा के बच्चों द्वारा यौन शोषण किए जाने का सनसनीखेज मामला सामना आया है।
सीनियर बच्चे पीड़ित के साथ आए दिन न केवल मारपीट करते थे बल्कि उससे अपने काम भी करवाते थे। प्रताडऩा से परेशान बच्चे ने आत्महत्या की कोशिश भी की। वहीं, परिजनों ने पिं्रसीपल से शिकायत की तो पिं्रसीपल ने भी उन्हें धमकी दी। परिजनों ने मामले की शिकायत एस.पी. को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  नरेला निवासी एक महिला ने बताया कि उसका 13 वर्षीय बेटा टी.डी.आई. सिटी स्थित एक स्कूल में छठी कक्षा का छात्र है। बच्चे को मिर्गी के दौरे आते हैं तो पिं्रसीपल ने उन्हें सलाह दी थी कि व अपने बच्चे को स्कूल के हॉस्टल में ही रखें। इस पर वे राजी हो गए और बच्चे को हॉस्टल में छोड़ दिया। 

यहां पर बच्चे के साथ 9वीं व 10वीं कक्षा में पढऩे वाले 2 विद्यार्थी भी उसके रूममेट थे। शिकायतकत्र्ता ने बताया गत 19 जुलाई को उनके पास हॉस्टल वार्डन का फोन आया कि उनका बेटा हॉस्टल की दीवार से कूदने की कोशिश कर रहा है। इस पर महिला ने नांगल कलां निवासी अपने भाई को हॉस्टल में भेजा जो बच्चे को महिला के मायके में ले आया। कुछ ही देर में महिला व उसके पति ने नांगल कलां पहुंचकर बच्चे से पूरी बात पूछी। 

बच्चे ने बताया कि उसके सीनियर 2-3 विद्यार्थी लंबे समय से उसके साथ मारपीट कर रहे हैं और कई बार उसके साथ यौन शोषण भी कर चुके हैं। वे उससे कपड़े धुलवाते हैं, अलमारी सैट करवाते हैं। इस पर परिजनों ने पिं्रसीपल से बात की तो पिं्रसीपल ने उन्हें बात को रफा-दफा करने के लिए दबाव बनाया और कहा कि यदि वे शिकायत करेंगे तो उनके बच्चे के सर्टीफिकेट पर बैड कैरेक्टर लिख देंगे। इस पर वे डर गए और मजबूरी में समझौते पर हस्ताक्षर कर दिए। अब उन्होंने अपने बच्चे को स्कूल से निकाल लिया है तो वे आरोपी बच्चों व पिं्रसीपल पर कार्रवाई चाहते हैं। पुलिस ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

Isha