हरियाणा के नामी स्कूल में बच्चे का यौन शोषण, परिजनों को पाकिस्तान से मिली धमकियां

11/2/2018 3:18:41 PM

जलंधर(ब्यूरो): हरियाणा के एक नामी स्कूल में एक बच्चे का यौन शोषण हुआ। जिसके लिए न्याय के लड़ रहे परिवार को पाकिस्तान से केस वापस लेने की धमकियां आ रही हैं। पीड़ित बच्चे के पिता ने न्याय के मीडिया का सहारा लेते हुए पंजाब केसरी के समक्ष रखी। पिता का कहना है कि उसके बच्चे का स्कूल के ही छात्रों द्वारा यौन शोषण किया गया, जिसकी शिकायत करने पर स्कूल प्रबंधन ने भी बच्चे के कैरेक्टर सर्टिफिकेट पर खराब चरित्र दर्शाने व स्कूल से निकालने की धमकी भी दी है।

पीड़ित पिता ने बताया, 'मेरा सात वर्षीय बेटा बीपीएस स्कूल करनाल में पढ़ता है। 14 सितंबर को स्कूल बस से स्कूल के कैंपस में सात बच्चे उतारते हैं। उसके बाद बेटे की निक्कर उतार कर उसके प्राईवेट पार्ट पर हाथ लगाते हैं। जिसकी शिकायत 20 सितंबर को स्कूल प्रिंसिपल के पास की। प्रिंसिपल ने मिलने से मना किया और विंग इंचार्ज के पास तो कभी हेड मिनिस्ट्रेशन के पास भेजा। मामले को नजरअंदाज किया।'

उन्होंने बताया, '24 सितंबर को बच्चे को स्कूल के प्रिंसिपल के साथ तीन और स्कूल स्टॉफ ने धमकाया कि यदि हम नहीं माने तो आपको स्कूल से निकाल दिया जाएगा और आपका कैरेक्टर सर्टिफिकेट खराब दे दिया जाएगा। इस मामले को लेकर हमने स्कूल से जवाब मांगा तो आजतक कोई जवाब नहीं आया। जिसके बाद इस मामले की शिकायत चाईल्ड वेल्फेयर कमेटी में की गई। जिसमें हमारे बच्चे और आरोपी बच्चों की काऊंसिलिंग चल रही थी, तभी 2 अक्टूबर को एक धमकी भरा कॉल आता है।'

उन्होंने बताया, 'फोन करने वाले ने खुद को पाकिस्तान से मकसूद अहमद बताया। उसने कहा कि यदि आप ने बीपीएस स्कूल के मामले से खुद को पीछे नहीं हटाया तो आपको जान से मार दिया जाएगा और आपके बीवी बच्चों को जान से मार दिया जाएगा। ' बच्चे के पिता ने बताया कि धमकी वाले मामले में भी एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इस मामलेे में एसएचओ, एसपी, आईजी ऑफिसरों से कई बार मिला। डीजीपी को भी एक बार मेल किया, ह्यूमन सोर्स कमीशन, ह्यूमन एक्ट कमीशन और कई सारे विभागों में न्याय की गुहार लगाई, लेकिन अभीतक कोई भी जवाब नहीं मिला। पीड़ित परिवार ने न्याय की मांग की है।

Shivam