कालोनी में छाया नशाखोरों का आतंक, ग्रुप में बिठाकर शराब पिलाने से बिफरे कालोनीवासी

4/10/2020 1:33:46 PM

पानीपत (संजीव) : कोरोना वायरस की महामारी के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाऊन घोषित किया गया है। ऐसे में सभी काम-धंधे पूरी तरह से ठहर गए हैं। काम न होने के चलते लोग घरों में दुबके रहने को मजबूर हैं। लोगों के सामने विशेषकर प्रवासी व गरीब लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। जिसके लिए कुछ समाजसेवी संस्थाएं भी सेवा कार्य करने में जुटी हुई हैं।

पुलिस प्रशासन भी क्षेत्रों में गश्त लगाते हुए लॉकडाऊन की पालना करवाने में व्यस्त हो गया है। ऐसे में कुछ लोग शराब के ठेके बंद होने का लाभ उठाते हुए अवैध शराब व अन्य नशीले पदार्थों की बिक्री में सक्रिय हो गए हैं। रेलवे स्टेशन के साथ सटी क्षेत्र की ईदगाह कालोनी में लॉकडाऊन घोषित होने के बाद से अवैध शराब व नशीले पदार्थ बेचने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। 

क्षेत्र के हालात ये हैं कि नशे के ये सौदागर किशोरों को भी अपना शिकार बना रहे हैं जिसके चलते क्षेत्रवासियों के सब्र का बांध टूट गया तथा कुछ क्षेत्रवासी मॉडल टाऊन चौकी प्रभारी अत्तर सिंह से मिले तथा पूरे मामले से अवगत करवाया। जिस पर पुलिस की टीमों ने कार्रवाई करते हुए रेड मारकर 2 आरोपियों को अवैध शराब की बिक्री करते हुए गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 8 बोतल  शराब बरामद हुई है। आरोपियों के खिलाफ आगामी कार्रवाई की जा रही है। 

क्षेत्रवासियों ने बताया कि कालोनी में कुछ लोग अवैध शराब, सुल्फा, गांजा आदि बेचने का काम पूरे जोर-शोर से कर रहे हैं। जिनको ऐसे कार्य करने से रोका जाता है तो वे मार-पिटाई पर उतारू हो जाते हैं। इतना ही नहीं उन पर छेड़छाड़ के झूठे इल्जाम लगाकर पुलिस को शिकायत दी जाती है। पूरी कालोनी का माहौल खराब हो चुका है, यहां तक कि किशोरों को भी नशीले पदार्थों की लत लगाई जा रही है। घरों में आए दिन नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले लोग झगड़ा करते हैं लेकिन प्रशासन सब कुछ जानकर भी खामोश है। 

Edited By

Manisha rana