शाह की बाइक रैली में शामिल होने वाले कार्यकर्ताअों को बराला का झटका (VIDEO)

1/30/2018 8:09:50 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): 15 फरवरी को जींद में प्रदेश भाजपा की अौर से मोटर साइकिल रैली होने जा रही है। जिसे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे। रैली को लेकर तकरीबन सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस रैली में 1 लाख मोटरसाइकिल अौर 1.50 लाख कार्यकर्त्ता जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसको लेकर हर जिले में मीटिंग हो चुकी हैं। 

रैली में अपने रिस्क पर शामिल होंगे कार्यकर्ता
पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने पत्रकार वार्ता में कहा कि रैली में भाजपा कार्यकर्ताअोंअौर अन्यों को अपने रिस्क पर ही शामिल होना होगा। पार्टी उनको न तो पेट्रोल अौर न ही दुर्घटना बीमा की सुविधा देगी। सभी को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के साथ-साथ हैलमेट और दुर्घटना बीमा आदि की व्यवस्था भी खुद ही करनी होगी। 

अपने स्तर पर लेनी होगी बीमा पॉलिसी
बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को 12 रुपए और 330 रुपए की बीमा पॉलिसी उपलब्ध करवा रखी है, जिन्होंने ये पॉलिसी नहीं ली है, उन्हें अपने स्तर पर ही पॉलिसी लेनी होगी। रैली में हर बूथ से कम से कम 5 मोटर साइकिल निकाले जाएगे लेकिन जींद के आस-पास के कार्यकर्ता ज्यादा संख्या में रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि दूर के कार्यकर्ता एक दिन पहले भी रवाना हो सकते हैं। उन्हें अग्रोहा (हिसार), पेहवा (कुरुक्षेत्र) कैथल जैसे आसपास के इलाकों में ठहराए जाने का प्रबंध किया जा सकता है। इसके साथ 11 फरवरी को सभी पंजीकृत कार्यकर्ताओं के सम्मेलन रखे गए हैं।  

कार्यकर्ताअों के साथ रहेगी मोबाइल टीम
बराला ने कहा कि बाइक सवार कार्यकर्ताअों के साथ एक मोबाइल टीम रखी जाएगी जो रास्ते में खाना, पानी अौर मोटर साइकिल खराब होने पर मैकेनिक की सुविधा उपलब्ध करवा सकेगी। 

1 से 7 फरवरी तक करवाएं रजिस्ट्रेशन
रैली स्थल पर मोटर साइकिलों के लिए जिले वार पार्किंग की व्यवस्था की गई है। कहीं रोड जाम न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा। बाइक रैली में शामिल होने वाले सभी कार्यकर्ताओं का 1 से 7 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। इसमें उनसे नाम, पिता का नाम, निवास स्थान, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी, ट्विटर, फेसबुक आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस समेत आदि जानकारियां मांगी जा रही हैं। साथ ही उनसे एक संकल्प पत्र भी भरवाया जा रहा है। इसमें रैली में शामिल होने और वापस लौटने तक सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने का संकल्प लिया जाएगा।