अंबाला के प्रवेश द्वार पर लगाई जाएगी शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा, गृह मंत्री विज ने किया ऐलान

1/8/2023 8:21:46 PM

अंबाला(अमन): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला छावनी के प्रवेशद्वार पर शहीद-ए-आजम भगत सिंह की बड़ी प्रतिमा को लगाया जाएगा और प्रवेशद्वार को “भगत सिंह चौक” के नाम से जाना जाएगा। गृह मंत्री विज ने यह घोषणा रविवार को महेश नगर पंप हाउस के निकट टांगरी बांध रोड से जीटी रोड तक नई रोड के निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर शिलान्यास करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि भगत सिंह की प्रतिमा स्थापित करने के लिए उन्होंने अपने फंड से 50 लाख रुपए नगर परिषद को प्रदान कर दिए हैं और जल्द ही यहां पर बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी। 

 

अनिल विज ने कहा कि जिन्होंने देश को आजादी दिलाने के लिए अपना बलिदान दिया उनका नाम अंबाला छावनी में सबसे आगे रहेगा। वह अंबाला छावनी में 1857 की क्रांति के शहीदों को नमन करने के लिए शहीद स्मारक बनवा रहे हैं जबकि नेता जी सुभाष चंद्र बोस पार्क का निर्माण कार्य पूरा किया जा चुका है। शहीदों को पूर्व में कभी याद नहीं किया, मगर अब ऐसा नहीं होगा। शहीद-ए-आम भगत सिंह के नाम पर छावनी का प्रवेशद्वार बनेगा। इस शहर की विशेष पहचान होगी कि यहां पर शहीदों का सम्मान किया जाएगा। 

 

विज ने कहा कि अंबाला छावनी के लिए उनकी पोटली में और भी कई प्रोजेक्ट है, मगर “बिना सड़क बनाए होर्डिंग लगाना उनकी आदत नहीं है”, वह काम करने के बाद बोलते हैं और उनकी पोटली में अंबाला छावनी के लिए बहुत कुछ है और जल्दी वह कार्य भी सामने आएंगे जिससे उनका अंबाला छावनी पंख लगाकर तरक्की की उड़ान भरेगा। वहीं इससे पहले कार्यक्रम में पहुंचने पर गृह मंत्री अनिल विज का कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)          

 

 

Content Writer

Gourav Chouhan