शहीद एक्सप्रेस का ड्राइवर चलती रेलगाड़ी में बेहोश, असिस्टेंट ड्राइवर की सूझबूझ से टला हादसा

3/20/2018 8:48:46 AM

समालखा(ब्यूरो): अमृतसर-पंजाब से चलकर बिहार के जयनगर पहुंचने वाली 14674 शहीद एक्सप्रेस रेलगाड़ी का ड्राइवर चलती गाड़ी में बेहोश हो गया। ड्राइवर के साथ एक असिस्टेंट ने ड्राइवर को बेहोश होते देख गाड़ी को समालखा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर रोक दिया। 

इस दौरान करीब पौने 2 घंटे तक शहीद एक्सप्रेस गाड़ी खड़ी रही
यह वाक्य सुबह 5.30 पर हुआ। जब शहीद एक्सप्रेस 14674 गाड़ी ने पानीपत से दिल्ली की ओर अपनी रफ्तार भरी तो समालखा से कुछ किलोमीटर पहुंचने से पहले गाड़ी चलाते-चलाते ड्राइवर सुखविंद्र सिंह रेल के इंजन में बेहोश होकर गिर गया।

असिस्टेंट ड्राइवर विजय राज मीणा ने यह देख समझदारी से काम लिया और जब गाड़ी समालखा की ओर चलती रही तो वॉकी टॉकी पर समालखा रेलवे स्टेशन बाबू लाल मीणा को सूचना दी। गाड़ी को समालखा रेलवे स्टेशन पर करीब 5.30 मिनट पर रुकवा लिया।

एम्बुलेंस को मंगवाकर बेहोशी की अवस्था में ड्राइवर सुखविंद्र सिंह को सरकारी अस्पताल समालखा ले जाया गया। इस दौरान स्टेशन मास्टर बाबू लाल मीणा ने सूचना उच्चाधिकारियों को दी और पानीपत इसकी सूचना मिलने के बाद वहां से 2 ड्राइवर समालखा पहुंच गए। सुबह 5.30 बजे से करीब 7 बजकर 5 मिनट तक यहां 14674 शहीद एक्सप्रेस गाड़ी को करीब एक घंटा 35 मिनट तक रोका गया।
 

रेलवे विभाग के डाक्टरों की ओर से अजय शर्मा व अन्य कर्मचारियों को सुखविंद्र सिंह का चैकअप करने के लिए भेजा गया था। उन्होंने सुखविंद्र सिंह का चैकअप किया और समालखा सरकारी अस्पताल की स्लिप को लेकर रेलवे विभाग के डाक्टर से फोन पर संपर्क किया तथा उनको दिल्ली के अस्पताल के लिए 12455 गोवा संपर्क क्रांति में बिठाकर भेज दिया।  
 

Punjab Kesari