शहीद मनदीप की पत्नी का सरकार से सवाल, VIP ड्यूटी से हटाकर थाने में क्यों बिठाया

6/2/2017 12:43:16 PM

लाडवा(आयुष गुप्ता):कुुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान गांव अंटहेड़ी निवासी शहीद मनदीप सिंह की पत्नी प्रेरणा को वी.आई.पी. ड्यूटी से हटाने का मलाल है। वहीं शहीद की माता ने बताया कि उनकी पुत्रवधू हरियाणा पुलिस में मुलाजिम है और हवलदार के पद पर शाहाबाद में तैनात है। शहीद की माता का उच्चाधिकारियों पर आरोप है कि उनकी पुत्रवधू को जान-बूझ कर कई बार वी.आई.पी से हटाया जा चुका है। पिछले दिनों कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की थी। यहां उनकी पुत्रवधू प्रेरणा की भी वी.आई.पी. ड्यूटी लगी थी, लेकिन गृहमंत्री के आने से करीब एक घंटा पहले उन्हें ड्यूटी से हटाकर केयू थाना में रिपोर्ट करने को कह दिया गया। मेरी पुत्रवधू किसी आतंकी या अपराधी की नहीं बल्कि शहीद की बेवा है, लेकिन उसे कई बार ड्यूटी से हटाकर अपमानित किया जा चुका है। यह शहीद का अपमान है।

हवलदार प्रेरणा ने भी बताया कि उन्हें ड्यूटी से अचानक क्यों हटाया गया और राजनाथ सिंह के जाने तक उन्हें केयू थाने में क्यों बैठना पड़ा ? इसका जवाब उनको किसी ने नहीं दिया। शहीद की पत्नी हवलदार प्रेरणा ने बताया कि इससे पहले मुख्यमंत्री के कुरुक्षेत्र दौरे के दौरान भी उनके साथ कई बार ऐसा हो चुका है।

प्रेरणा ने यह भी बताया कि उसके परिवार को जो धमकियां मिल रही हैं, उसकी शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई और उसने अपने परिवार की सुरक्षा की भी गुहार लगाई। इसके साथ ही उसने कहा कि सरकार की और से उस से एक शपथ पत्र मांगा है, जिसमें उसको ये बताने के लिए कहा गया है कि उसने कंही और विवाह तो नहीं किया जो उसके पति की शहादत का अपमान है।

शहीद के घर पहुंचे एम.एस. बिट्टा
आल इंडिया एंटी टैरेरिस्ट फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम.एस. बिट्टा गत दिवस गांव अंटहेड़ी में शहीद मंदीप सिंह के घर पहुंचे और शहीद की विधवा, माता व अन्य परिजनों से मुलाकात की। बिट्टा ने कहा कि जिस दिन कुरुक्षेत्र में गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कार्यक्रम था। उस दिन शहीद की पत्नी को उसकी ड्यूटी से हटाकर महिला थाने में बैठा दिया गया। बिट्टा ने कहा ये उस शहीद की शहादत का अपमान है और सरकार ने इस परिवार के साथ जो वादे किए थे उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। जिसकी वे कड़े शब्दों में निंदा करते है। उन्होंने कहा के वे इस कारगुजारी को सारे देश के लोगों के सामने रखेंगे ताकि इस सरकार के द्वारा किए जाने वाले कृत्य को लोगों के सामने लाया जा सके।