गुलाम नबी आजाद से हुड्डा की मुलाकात पर सियासत गरम, कुमारी शैलजा ने की एक्शन की मांग

9/1/2022 12:53:53 PM

डेस्क:  राहुल गांधी पर तीखे हमले बोलकर कांग्रेस छोड़ने वाले गुलाम नबी आजाद से हुड्डा की मुलाकात पर बवाल मच गया है। भूपिंदर सिंह हुड्डा और आनंद शर्मा ने मंगलवार को गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की थी। अब हरियाणा के कांग्रेसी नेताओं ने हाईकमान से मांग की है कि हुड्डा को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए। हु़ड्डा के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले नेताओं में कुमारी शैलजा आगे हैं, जिन्हें उनका प्रतिद्वंद्वी माना जाता है।  

कुमार शैलजा ने हाईकमान से मांग की है कि हुड्डा ने आजाद से ऐसे वक्त में मुलाकात की है, जब वह राहुल गांधी पर हमले बोलकर अलग हुए हैं। इसके अलावा वह अपनी ही अलग पार्टी भी लॉन्च करने जा रहे हैं। कुमारी शैलजा की ओर से हुड्डा पर सवाल उठाने से हरियाणा कांग्रेस में भी टकराव तेज हो गया है। बता दें कि कुमारी शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाकर ही हाईकमान ने हु़्ड्डा के करीबी उदयभान को जिम्मेदारी दी थी। इसके बाद भी हुड्डा की गुलाम नबी आजाद से मुलाकात ने हरियाणा में पार्टी की स्थिति पर सवाल खड़े कर दिए हैं। माना जा रहा है कि हाईकमान की ओर से हुड्डा पर कुछ ऐक्शन भी लिया जा सकता है। 

गौरतलब है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुलाम नबी आजाद की अगुवाई वाले ग्रुप 23 के प्रमुख सदस्य रहे हैं। ग्रुप 23 के सदस्य कांग्रेस में अंदरुनी सुधार के लिए कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बनाने में लगे थे लेकिन गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद अब यह बिखर गया है। हुड्डा ने गुलाम नबी के इस्तीफे पर यह भी कहा था कि पार्टी आलाकमान को इस पर निर्णय लेना है कि हालिया घटनाक्रम के आलोक में आगे क्या करना उचित होगा। जी 23 के तीन नेताओं आनंद शर्मा, भूपेंद्र हुड्डा और पृथ्वी राज चव्हाण ने कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले गुलाम नबी आजाद से कल शाम मुलाकात की थी।

Content Writer

Isha