शर्मनाक! मां की गोद में बच्ची की लाश, मगर एंबुलेंस तक नहीं दे पाया अस्पताल

7/15/2017 3:54:25 PM

फरीदाबाद(देवेंद्र कौशिक):दिल्ली से सटे फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान के डॉक्टरों का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। जहां पहले तो डॉक्टरों ने एक बीमार बच्ची के इलाज में लापरवाही बरती, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। इतना ही नहीं डॉक्टरों  का शर्मनाक चेहरा तो उस समय सामने आया, जब उन्होंने मृत बच्ची के शव को घर तक ले जाने के लिए कोई एम्बुलेंस मुहैया नहीं कराई। जिसके चलते बच्ची के परिजन शव को कंधे पर रख कर घर लेकर चल दिए। 

जानकारी के अनुसार 9 साल की मासूम बच्ची लक्ष्मी को बुखार था। जिसको उसके परिजन सिविल अस्पताल लेकर आए। वह अपनी बच्ची को पहले दो निजी अस्पतालों में लेकर गए, लेकिन रुपयों के अभाव में वहां बच्ची को कोई इलाज नहीं दिया। जिसके बाद वह बच्ची को आज सुबह ही फरीदाबाद के सिविल अस्पताल बादशाह खान में लेकर पहुंचे थे। लेकिन डॉक्टरों ने उसे कोई इलाज नहीं दिया और लापरवाही के चलते उसकी मौत हो गई।

बच्ची की मौत के बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें बच्ची के शव को घर ले जाने के लिए कहा दिया, लेकिन उन्हें कोई एम्बुलेंस नहीं दी। पैसे के अभाव में वह बच्ची के शव को अपने कंधे पर ही रखकर घर चल दिए। 

बच्ची के नाना कंधे पर शव को रखकर अस्पताल से कुछ दूरी पर ही पहुंचे थे कि इस पर मीडिया की नजर पड़ गई। मीडिया की टीम ने जब उनसे रोक कर पूछा तो मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद मीडिया ने अस्पताल के CMO को फोन कर इसकी सूचना देनी चाही, लेकिन CMO  साहब ने मीडिया का फोन नहीं उठाया। जिसके बाद मीडिया ने अस्पताल के पी.एम.ओ. को फोन मिलाया लेकिन उनका भी फोन नहीं मिला। 

जब मीडिया ने अस्पताल में रेडक्रॉस की एम्बुलेंस को फोन किया तो उसके ड्राइवर ने बताया कि एम्बुलेंस खराब है। जिसके बाद मीडिया ने एक निजी एम्बुलेंस बुला कर शव को उसके घर पहुंचाया।