लाल किले पर झंडे वाली घटना दुर्भाग्यपूर्ण, ऐसा नहीं होना चाहिए था: शमशेर सिंह गोगी

1/28/2021 1:42:36 PM

चंडीगढ़ (धरणी): असंध से कांग्रेसी विधायक शमशेर सिंह गोगी ने कहा कि किसानों का यह आंदोलन पिछले 62 दिनों से शांतिपूर्ण चल रहा था। लेकिन सरकार पहले दिन से आंदोलन को खराब करने की कोशिश में थी और यह दंगा सरकार द्वारा प्रायोजित करवाया गया। झंडे वाली घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा नहीं होना चाहिए था। गोगी ने कहा कि वह चाहते हैं कि जिन लोगों ने यह निंदनीय घटना की है ईमानदारी से उनकी पहचान करके, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए और उन्हें सजा दिलवानी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में लाखों की संख्या में किसान थे, लेकिन उन्होंने किसी भी प्राइवेट आदमी के घर जाकर किसी को तंग नहीं किया। पुलिस ने जानबूझकर आंदोलन को खराब करने के लिए साजिश रची। उन्होंने प्रदेश के पर्यटन एवं शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के चाइना द्वारा प्रायोजित आंदोलन के जवाब में कहा कि अगर चाइना वाले यहां आकर ऐसा करवा रहे हैं और सरकार फेल हो रही है, तो सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए। दिल्ली में भी इनका इंटेलिजेंस पूरी तरह से फेल हुआ है, उनके पास कोई इनपुट नहीं थी, गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब झंडा फहराया जा रहा था, तो पुलिस कुर्सी पर बैठकर देख रही थी, क्या पुलिस वहां शादी या बरात में आई थी।

गोगी ने कहा कि यह सरकार अंग्रेजी सरकार से भी खतरनाक तरीके से अन्नदाता के खिलाफ काम कर रही है, लेकिन इन्हें नहीं पता कि किसानों को अंग्रेज भी नहीं दबा पाए थे। इनको सद्बुद्धि आनी चाहिए और इन्हें तुरंत यह तीनों कानून वापस लेने चाहिए। इस देश को तीन चार कॉरपोरेट घराने नहीं बल्कि देश की आम जनता और अन्नदाता चलाएगा। लोकतंत्र भी रहेगा और संविधान भी रहेगा। इसे खत्म करने की कोशिश करने वाले लोग फेल हो जाएंगे।

vinod kumar