हरियाणा की इस बेटी से होगा पाकिस्तानी क्रिकेटर का निकाह, सामने आई लड़की की फोटो

8/1/2019 3:27:00 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): हाल ही में एक खबर आई है कि एक मुस्लिम लड़की शामिया आरजू जो हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली है, वह सानिया मिर्जा के बाद दूसरी ऐसी भारतीय महिला होगी, जो पाकिस्तानी क्रिकेटर से निकाह करेगी। शामिया अरब देश में हवाई जहाज कंपनी एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर की नौकरी कर रही है। शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से एइरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है, पहले वह जेट एयरवेज में थी।



बताया जा रहा है कि शामिया आरजू का पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली के साथ निकाह होगा। शामिया का परिवार फिलहाल फरीदाबाद की एक सोसाइटी में रह रहा है और शामिया पिछले 3 साल से दुबई में रह रही है। शामिया का पूरा परिवार शादी की तैयारियों में पूरा परिवार जुटा हुआ है। शामिया के पिता लियाकत अली फरीदाबाद में पंचायत एवं विकास अधिकारी रह चुके हैं, जो अब सेवानिवृत्त हैं।



लियाकत अली का कहना है किबेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा ‌कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं।



अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए। उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ है।


 

Shivam