शंखनाद रैली में सीएम खट्टर ने कई घोषणाएं, उपहार योजना में निकाले ट्रैक्टर-मोटर साईकिल (VIDEO)

12/30/2018 10:44:11 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा के फरीदाबाद में सेक्टर 12 के हुड्डा ग्राउंड में ‘शंखनाद 2019’ रैली का आयोजन आज उद्योग मंत्री विपुल गोयल द्वारा किया जा रहा है। शंखनाद रैली में सीएम मनोहर लाल खट्टर शिरकत करने पहुंचे। रैली में सीएम मनोहर का स्वागत विपुल गोयल ने शॉल ओढ़ाकर व शंखनाद के साथ किया, इसके साथ विपुल गोयल ने सीएम को शंख भी भेंट की। यहां सीएम ने मंत्री विपुल गोयल के नाम की एक एप्लीकेशन भी लांच की।

रैली में राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम के विस्तार का शिलान्यास किया जाना है, जिसकी लागत 115 करोड़ रूपये बताई गई है, इससे संबंधित एक डॉक्यूमेंट्री भी लोगों को दिखाई गई। इस दौरान पूर्व सीनियर क्रिकेटर चेतन भी रैली में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करने पहुंचे, यहां उनका स्वागत पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया। रैली को पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा होस्ट की।



सीएम मनोहर लाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निगम फरीदाबाद द्वारा राजा नाहर सिंह स्टेडियम के नवीनीकरण करके अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाए जाने के प्रस्तावित था, जो हरियाणा का पहला उच्च श्रेणी का स्टेडियम होगा, जिसमें देश ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य देशों की भी टीमें यहां खेल सकेंगी। साढ़े बाईस एकड़ में फैले इस स्टेडियम पर 115 करोड़ रूपये लगाकर उसका रेनोवेशन किया जा रहा है। इस स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की तमाम सुविधाएं उपलब्ध होंगी और यह स्टेडियम बेंगलुरु के बाद देश का दुसरा आधुनिक सुविधाओं से युक्त अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम होगा। जहाँ बारिश आने के बाद आधे घंटे में यह मैदान फिर से सूख जाएगा और खेल शुरू हो जाएगा। 

सीएम ने बताया कि स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की कैपसिटी 25 हजार लोगों की है, जिसे 40 हजार तक बढ़ाया जा रहा है और इसका निर्माण कार्य एक साल के अंदर पूरा हो जाएगा।  उन्होंने वादा किया कि फरीदाबाद के लिए सरकार अभी और अन्य बड़े प्रोजेक्ट लाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के दो महानगरों गुरूग्राम व फरीदाबाद का विकास एक-दूसरे के कंपीटिशन में हो रहा है।



सीएम ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि धोखा करने वाले लोग हरियाणा में तरह-तरह की बात फैलाएंगे, इनको लगता है जैसे इन्होंने जिस प्रकार की सरकारें चलाई हैं, हम भी वैसी ही सरकार चलाते हैं, लेकिन हम उस प्रकार की सरकार नहीं चलाते।

सीएम ने नाम न लेते हुए इनेलो व कांग्रेस पर कहा कि हम कोई भ्रष्टाचार नहीं करते, जबकि ये भ्रष्टाचार में नाक तक सने हुए हैं। इनके सारे कारनामे सामने आ रहे हैं, सीबीआई इनके पीछे लगी हुई है, ये दूर तक भागने से ये बचेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि एक पार्टी का नेता तो 10 साल के लिए अंदर है, निश्चित रूप से दूसरे पार्टी के नेता जो अपने आपको बड़ा दूध का धुला मानते हैं, जल्द ही सलाखों के पीछे जाने वाले हैं।



उन्होंने कहा कि फरीदाबाद महानगरी हमारे लिए औद्योगिक पॉलिसियां बनाई गई हैं, हम केएमपी के साथ लगते क्षेत्रों में बड़े महानगर बसाएंगे जहां उद्योग आएगा। युवाओं की स्किल बढ़ाने के पलवल के दुधौला में यूनिवर्सिटी बनाई गई। उन्होंने कहा कि हम हर वर्ग को रोजगार देंगे। उन्होंने दावा किया कि बेघरों को घर देने के लिए हम योजना पर काम कर रहे हैं, आने वाले दो सालों में बेघरों को भी घर मिलेगा।

उन्होंने कहा कि हमने उज्जवला स्कीम के तहत हमने हर घर में गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम किया है साथ सीएम ने दावा किया 25 जनवरी तक ऐसा कोई घर नहीं बचेगा जिसमें गैस सिलेंडर न हो। रैली में सीएम ने फरीदाबाद नगर निगम के लिए 50 करोड़ की राशि अनुदान में देने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने 2015 में शुरू की गई कृषक उपहार योजना के तहत किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए ड्रा निकाला।

 रैली के बाद जाते जाते पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा कि उन्होंने आजतक फरीदाबाद में इतनी बड़ी रैली नहीं देखी है। इस रैली में जनता का भारी उत्साह देखने को मिला। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के चार सालों के कामों को देखते हुए हाल ही में हुए नगर निगम के चुनाव में जनता ने हमें विजय दिलाई। भाजपा की प्रदेश में जहां-जहां रैलियां हुई हैं, वहां हजारों-हजारों लोग रैलियों में पहुंचते हैं, जिसका अर्थ है की भाजपा को जनता अगले चुनावों में भरपूर समर्थन देगी। 

Shivam