जलघर के 12 फुट गहरे गड्ढे में बच्चे सहित गिरी बंदरिया, आठ घंटे बाद निकाला बाहर(VIDEO)

6/16/2018 5:12:50 PM

टोहाना(सुशील): रेलवे रोड स्थित जनस्वास्थय विभाग के मुख्य जलघर के गड्ढे में एक बंदरिया व उसके बच्चे के गिरने से कर्मियों मे हड़कंप मच गया। जिसके चलते कर्मियों ने आनन-फानन में मामले की सूचना पीपुल्स फार एनीमल के डॉ. गोपी को दी। जिन्होंने तुरंत मौके पर पंहुचकर लगभग आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बंदरी व उसके बच्चे को पानी से बाहर निकाला।


जानकारी के अनुसार इसी जलघर के माध्यम पानी की सप्लाई शहर में की जाती है। आज सुबह लगभग आठ बजे एक बंदरिया व उसका बच्चा जनस्वास्थ्य विभाग के वाटर टैंक में गिर गए। जिसके बाद वहां मौजूद चौकीदार ने मामले की सूचना जनस्वास्थ्य विभाग के जेई गुरमेज सिंह को दी। जिन्होंने तुरंत वन्य जीव प्राणी विभाग के डॉ. गोपी को बताया। जिसके बाद डॉ. गोपी तुरंत मौके पर पहुंचे व गड्ढे में गिरी बंदरिया व उसके बच्चे को आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया।

बंदरिया के पीठ में चोट लगने के कारण व चल नहीं पा रही थी, उसका बच्चा पानी में गिरने से बेहोश हो गया था, जिसे दूध पिलाने के बाद होश आया। वहीं गौ रक्षा दल के सदस्य गौरव गोयल को बुलाया गया, जिसके बाद इंजैक्शन लगाकर बंदरिया को भी ठीक कर दिया गया। 



गौरतलब है कि इससे पूर्व भी इसी जलघर में किंग कोबरा निकलने से हड़कंप मच गया था। उसे भी डॉ. गोपी ने ही मौके पर पंहुचकर सुरक्षित निकाल लिया था।

Shivam