कभी गरीबी के कारण फटे ग्लव्स और बेट से खेलती थी शेफाली, अब वर्ल्ड कप के लिए हुआ चयन

1/14/2020 3:11:02 AM

रोहतक(दीपक): अगले माह ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हरियाणा की शेफाली वर्मा(15) को शामिल किया गया है। शेफाली के टीम में शामिल होने पर उनके परिजन बहुत खुश हैं और उन्होंने सभी का आभार जताया है। शेफाली का परिवार कभी बहुत गरीब था। शेफाली ने आज तक अपने फटे ग्लव्स संभाल कर रखे हैं।  



कहते है हौंसलो से उड़ान होती है। इस कहावत को 15 साल की भारतीय महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा ने साबित कर दिखाया है। कभी गरीबी के कारण मजबूरन शेफाली फटे ग्लव्स और बेट से खेलती थी, यही नहीं जब भी शेफाली मैदान में खेलने जाती थी तो वह अपने फटे ग्लव्स को अपनी किट में ही पहन लेती थी। ताकि दूसरे साथियों को फटे ग्लव्स न दिखें। 

आज शेफाली उस मुकाम को पीछे छोड़ इतनी आगे बढ़ चुकी है कि सभी को उस पर नाज है। अपनी धमाकेदार पारी की बदौलत शेफाली वर्मा का अगले महीने फरवरी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयन हो गया है। ये वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से शुरू होकर 8 मार्च तक आयोजित किया जाएगा।



वहीं दूसरी ओर शेफाली के पिता का फटे पुराने ग्लव्स देखर गला भर आया। पिता बेटी की मजबूरी को याद कर रोने लगे। उन्हाेेंने कहा कि वह शेफाली ने फटे ग्लव्जों की बात सबसे छिपाए रखी। संजीव वर्मा ने बताया कि एक समय ऐसा आया था कि जब मेरी जेब में केवल 280 रुपए थे। उसी दौरान बेटी भी घर के हालातों को समझ कर अपने लिए नया बेट ओर ग्लव्ज की बात कह ही नहीं सकी और फटे पुराने ग्लव्जों और बेट से चुपचाप खेलती रही। 

उन्होंने बताया कि जब भी शेफाली कहीं खेलने जाती तो ग्लव्ज को किट के अंदर ही पहन लेती थी ताकि दूसरे किसी खिलाड़ी साथी को पता न चल सके लेकिन इसके बावजूद शेफाली ने कभी हार नहीं मानी। आज बेटी के चयन पर हमें बेहद नाज है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अबकी बार शेफाली वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करें। वहीं घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। 

Edited By

vinod kumar