हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा को मिलेगा शिवसेना का साथ, पानीपत में राहुल से मुलाकात करेंगे पार्टी नेता

1/3/2023 3:56:49 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण में हरियाणा में प्रवेश करने पर राहुल गांधी को शिवसेना का साथ मिलेगा। 6 जनवरी को पानीपत में राहुल के प्रवेश के दौरान हरियाणा प्रदेश शिवसेना उनका समर्थन करेगी और उनका स्वागत भी करेगी। हरियाणा प्रदेश शिवसेना (ठाकरे) के प्रांतीय अध्यक्ष हरकेश शर्मा ने बताया कि राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें सहयोग करने का वादा किया जाएगा।

 

 

शर्मा ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा अपने लक्ष्य को प्राप्त कर रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने यात्रा के माध्यम से पूरे देश के अंदर जहां भाईचारे एकता अखंडता का सबूत दिया है वही इस यात्रा के माध्यम से आम जनता को ज्वलंत मुद्दों पर जागृत करने का अभियान भी चल रहा है। आरके शर्मा ने बताया कि शिवसेना ने हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को खुला समर्थन देने का निर्णय लिया है मोनोग्राम उन्होंने कहा कि बेरोजगारी भ्रष्टाचार तथा अन्य राजनीतिक मुद्दों पर आज का युवा वर्ग खुद को ठगा महसूस कर रहा है। इन परिस्थितियों के अंदर राहुल गांधी युवा वर्ग के लिए एक सकारात्मक सोच उत्पन्न कर रहे हैं।

 

हरकेश शर्मा का कहना है कि हरियाणा के अंदर युवा वर्ग बेरोजगारी के आलम से बेहद दुखी है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग तथा हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन दोनों के माध्यम से ली जाने वाली परीक्षाओं को हरियाणा में कंप्लीकेटेड बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग कम्पिटिटिव परीक्षाओं में केवल प्रयास ही करता रह जाता है यथार्थ में उन्हें रोजगार से वंचित रखने के लिए नए-नए एजेंडे चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा की हरियाणा में बेरोजगारी का आलम जिस कदर बढ़ रहा है उससे युवा वर्ग काफी ज्यादा डिमोरोलाईज है। यही कारण है कि पंजाब की तर्ज पर हरियाणा के युवक युवतियां भी अमेरिका ,कनाडा किया ऑस्ट्रेलिया की तरफ रुख करते नजर आ रहे हैं।

 

हरकेश शर्मा ने कहां की अगर हरियाणा में कांग्रेस आपसी विरोधाभास व गुटबाजी का परित्याग कर एक साथ चलती है तो निसंदेह मिशन 2024 के अंदर कांग्रेस हरियाणा में कमबैक कर सकती है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जिस प्रकार से कांग्रेस सत्ता में आई है तथा भाजपा की रवानगी हुई है उससे जनमत स्पष्ट होने लगा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी तथा जेजेपी गठबंधन की सरकार हरियाणा में अधिकांश मोर्चों पर नाकामयाब रह रही है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हरियाणा में सब चीजें ऑनलाइन करने की व्यवस्था का दावा किया जा रहा है उससे लाभ तो किसी को मिल नहीं रहा। पहले लोगों के काम तो हो जाते थे लेकिन ऑनलाइन पोर्टल प्रथा प्रारंभ होने के बाद लोगों के काम लंबित रहने लगे हैं । उन्होंने कहा कि हरियाणा में तहसीलों के अंदर जिस तरह से भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है उसको रोकने के लिए सरकार को शीघ्र कठोर कदम उठाने चाहिए। जमाबंदी या फर्द जैसी चीजें जो सरकार ऑनलाइन देने का दावा करती है वह उपलब्ध नहीं हो रही है।

 

आरके शर्मा ने राहुल गांधी के द्वारा भारत जोड़ो यात्रा पूर्ण तरफ पैदल किए जाने को एक महत्वपूर्ण निर्णय बताया तथा कहा कि जिस प्रकार से सर्दी के अंदर भी राहुल गांधी एक जगह से दूसरी जगह पैदल पहुंचकर लोगों की जन भावनाओं को समझने का प्रयास कर रहे हैं उससे राहुल गांधी का व्यक्तित्व राजनीतिक रूप से मजबूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा विचारों को संगठित करने का काम कर रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Writer

Gourav Chouhan