शिव सेना डाक्टरों के खिलाफ करेगी कड़ी कार्रवाई, कोरोना के चलते प्राइवेट अस्पतालों ने मचाई लूट

4/4/2020 1:48:32 PM

पानीपत (खर्ब) : पानीपत शहर के निजी अस्पताल के डाक्टरों ने गरीब जनता को बीमारी पर लूट शुरू कर दी है। शुक्रवार को एक मरीज अपने स्वास्थ्य खराब होने पर प्राइवेट अस्पताल में इलाज के दौरान डाक्टर के पास 12.30 दोपहर को गए, तो डाक्टर व स्टाफ  ने चैकअप करने के लिए अपनी एमरजैंसी के नाम पर 700 रुपए फीस अवैध रूप से वसूल की, जबकि ओ.पी.डी. की फीस 400 रुपए चैकअप करने की है।

यह आरोप लगाते हुए शिव सेना के प्रदेश प्रमुख हरकेश शर्मा ने बताया कि सरकार और स्वास्थ्य विभाग तो कोरोना व अन्य बीमारी को लेकर गंभीरता से गरीब जनता की सेवा में दिन-रात से लगे हुए हैं, पर निजी अस्पताल के डाक्टरों ने कोरोना बीमारी के चलते कफ्र्यू होने पर गरीब जनता को लूटने के लिए अपनी फीस 400 रुपए से 700 रुपए एमरजैंसी के नाम पर बढ़ा दी, जिससे जनता बहुत परेशान है।

डाक्टरों की लूट को लेकर शिव सेना हरियाणा के प्रमुख हरकेश शर्मा ने गरीब मरीजों को लेकर चिंता करते हुए पानीपत सी.एम.ओ. संतलाल वर्मा को फोन करके प्राइवेट अस्पताल के डाक्टर के खिलाफ  अवैध वसूली और लूटपाट को लेकर शिकायत की, तो सी.एम.ओ. ने मामले की जांच करने के लिए आश्वासन दिया, वहीं हरकेश शर्मा ने कहा कि सरकारी डाक्टर और पानीपत की संस्थाएं गरीबों को खाना और दवाई, अन्य इलाज में उत्तम कार्य करके पुण्य कमा रहे हैं।

उन्होंने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए कहा कि शिव सेना के पदाधिकारियों की एक विशेष टीम जो ऐसे भ्रष्ट डाक्टरों और अस्पतालों के खिलाफ  बना दी, जो इन सभी अस्पतालों और डाक्टरों पर कड़ी निगाहें रखेंगे और कड़ी कार्रवाई करेंगे।उन्होंने बताया कि शिव सेना के प्रदेश उप-प्रमुख नफे सिंह मलिक, प्रदेश सचिव ऋषि गौतम को अहम जिम्मेदारी देकर इन दोनों के नेतृत्व में 5 सदस्यों की टीम बना दी है जो डाक्टरों के खिलाफ  निगरानी कर जल्द रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय में सौपेंगे। इस संबंध में शिव सेना के पदाधिकारी प्रदेश प्रमुख के नेतृत्व में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से भी जल्द मिलेंगे।

Isha