सिक्योरिटी राशि फरमान पर भड़के बाल भवन के दुकानदार

11/30/2019 12:46:15 PM

सिरसा (का.प्र.): बाल भवन की दुकानों में पिछले लंबे समय से व्यापार कर रहे दुकानदारों से जिला प्रशासन द्वारा 5 लाख रुपए सिक्योरिटी की मांग की जा रही है और सिक्योरिटी न देने की एवज में दुकानें खाली करवाने की चेतावनी दी जा रही है। इससे आक्रोशित बाल भवन के दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर जिला प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया और जिला प्रशासन के खिलाफ धरना देते हुए नारेबाजी की। प्रदर्शन की सूचना पाकर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष हीरा लाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मास्टर रोशन लाल गोयल व धनश्याम मित्तल प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और प्रदर्शन में शामिल हुए।

दुकानदारों को किया जा रहा है परेशान : शर्मा
इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता होशियारी लाल शर्मा ने भी मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को समर्थन दिया व प्रदर्शन में शामिल हुए। हीरा लाल शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन बाल भवन दुकानदारों के साथ अन्याय कर रहा है। बालभवन की लगभग 35 दुकानों में दुकानदार पिछले 25 वर्षों से व्यापार कर रहे हैं और समय पर किराए की अदायगी भी कर रहे हैं लेकिन अब जिला प्रशासन ने 5 लाख रुपए सिक्योरिटी मांगकर दुकानदारों को प्रताडि़त करने का काम किया है।

हीरा लाल शर्मा ने कहा कि दुकानदार पहले ही नोटबंदी, जी.एस.टी. व भारी मंदी की मार झेल रहा है, ऐसे में अब उन पर जिला प्रशासन का यह फरमान सरासर गलत है। बाल भवन के दुकानदारों ने मांग की है कि पहले की तर्ज पर ही नया किरायानामा बनाया जाए और सिक्योरिटी राशि न मांगी जाए। 

ये थे मौजूद
इस मौके पर भूप सिंह, रणबीर सिंह, ओमप्रकाश, श्याम लाल, हरिराम, भगवान दास, अनमोल धमीजा, लक्ष्मण दास, अजय कुमार, अंकुश मित्तल, धर्मवीर, गोकुल कंबोज, राजकुमार गर्ग, मदनमोहन, तरसेम मंगल, नवदीश गर्ग, ङ्क्षछद्रपाल, पुनीत बत्रा, बिट्टïू, संदीप वर्मा, अमित कुमार सहित सभी बालभवन दुकानदार मौजूद थे।
 

Isha