दुकानदारों ने लगाया निगम को 40 लाख का चूना, 30 डिफाल्टरों की दुकानें सील

3/29/2018 3:38:04 PM

पानीपत(अनिल कुमार): पानीपत नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 डिफाल्टर दुकानदारों की दुकान को सील कर दिया है। ये पिछले कई वर्षों से किराया नही दे रहे थे। जिससे निगम को 35 से 40 लाख रुपये का चूना लगा रहा था। ​निगम द्वारा बार-बार नोटिस देने के बावजूद दुकानदार निगम को किराया जमा नहीं करा रहे थे। ​निगम के कार्यालय की बिल्डिंग में जो दुकान है उनका किराया मात्र  800 रुपये है। जो जमा ना करने की वजह से अब ब्याज लगाकर 50 हजार हो गया है।

पानीपत के दुकानदारों की दादागिरी इतनी अधिक है कि पिछले कई सालों से निगम की दुकानों को किराया पर लेकर बैठे है लेकिन किराया देने के नाम नही ले रहे है। निगम जॉइंट कमिश्नर सुमन के कहा कि पिछले कई वर्षो से लगभग 30 दुकानदार डिफाल्टर है। जोकि निगम का किराया नही दे रहे है। जिससे निगम को लगभग 40 लाख के आस-पास का नुकसान हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि आज हमने इन सभी दुकानदारों की दुकानों को सील कर दिया है।निगम की दुकानों को सील करने में आईडिया कंपनी की भी दुकान है। जिसपर दुकानदारों का कहना हैं कि पिछले लगभग 4 साल से किराया नही दिया है। जब सुबह दुकानदारों के कर्मचारी दुकान पर पहुंचे तो दुकानों पर सील लगी हुई थी। आईडिया कंपनी के कर्मचारी भी बाहर खड़े दुकान खुलने का इंतजार कर रहे थे।
 

Punjab Kesari