दुकानदारों ने अधिकारियों का घेराव कर छीनी पकड़ी हुई पॉलीथिन, हंगामा

6/29/2019 10:26:25 AM

अम्बाला छावनी: बाजारों में पॉलीथिन को लेकर नगर निगम अम्बाला सदर जोन के अधिकारियों की कार्रवाई हर बार मजाक बनकर रह जाती है। शुक्रवार दोपहर को भी ऐसा ही हुआ, जब हिल रोड के चुना चौक पर नगर निगम के अधिकारी कार्रवाई के लिए पहुंचे तो दुकानदारों ने निगम के अधिकारियों का घेराव कर लिया। इतना ही नहीं कार्रवाई के दौरान जिस एक दुकान से निगम अधिकारियों ने भारी मात्रा में पॉलीथिन काबू की, भीड़ ने निगम अधिकारियों के हाथ से बकायदा पॉलीथिन छीनकर नगर निगम की इस कार्रवाई को लेकर विरोध करने लग गए। जिसके बाद कार्रवाई कर रही निगम की टीम मौके से बैरंग लौट गई।

निगम की इस कार्रवाई को लेकर एक नहीं हर बार ऐसा ही क्यों होता है और जब नगर निगम के अधिकारियों को मालूम है कि उनकी कार्रवाई का विरोध हर बार होता है तो वह कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाते, क्यों नहीं निगम पुलिस को साथ लेकर जाती है। जो लोग निगम की कार्रवाई के बीच रुकावट डालते है उनके खिलाफ निगम अधिकारी कार्रवाई क्यों नहीं करते? या फिर निगम के अधिकारी सब कुछ जानकर भी कार्रवाई के नाम पर खानापूॢत कर उच्च अधिकारियों को गुमराह कर रहे है? यह सब सवाल आम जनता भी हर बार की कार्रवाई के बाद निगम अधिकारियों से पूछती है। 

18 किलो पॉलीथिन हुआ बरामद, फिर  विरोध
शुक्रवार को नगर निगम सदर जोन की सैनेटरी ब्रांच से सैनेटरी इंस्पैक्टर विनोद बैनीवाल, असिस्टैंट सैनेटरी इंस्पैक्टर प्रदीप व अन्य कर्मचारी दोपहर को हिल रोड पर सब्जी मंडी के साथ लगते चुना चौक पर पॉलीथिन को लेकर कार्रवाई करने पहुंचे। टीम ने पहली दुकान पर कार्रवाई की तो टीम को वहां से 13 किलोग्राम पॉलीथिन बरामद हुए। 
जिसके बाद जब दूसरी दुकान पर निगम टीम पहुंची तो जहां से भारी मात्रा में पॉलीथिन बरामद हुए, लेकिन इतनी मात्रा में पॉलीथिन को लेकर निगम की कार्रवाई के डर से दुकानदारने कार्रवाई के वक्त विरोध करना शुरू कर दिया। 

विरोध को देखकर जब निगम टीम ने पॉलीथिन लेकर वहां से चलना चाहा तो अन्य दुकानदारों ने निगम टीम का घेराव करके उनसे भीड़ ने पॉलीथिन छीन लिए और नगर निगम के खिलाफ विरोध करने लग गए।  नगर निगम की टीम का पॉलीथिन को लेकर होने वाली कार्रवाई के दौरान टीम का विरोध कोई पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी नगर निगम की टीम का कार्रवाई का बीच में छोड़कर लौटना पड़ा है। 

Isha