पंजाब केसरी की खबर का असर, ढोल बजाकर गंदगी फैलाने वाले व्यापारियों को दी चेतावनी

10/17/2020 9:15:27 PM

सोहना (सतीश): सोहना में जगह जगह लगे कूड़े के ढेरों की खबर पंजाब केसरी द्वारा प्रमुखता के साथ दिखाई गई थी, इस खबर पर संज्ञान लेते हुए मार्केट कमेटी द्वारा कस्बा में ढोल बजवाकर मुनादी कराते हुए व्यापारियों को चेतावनी दी है कि सभी दुकानदार अपना अपना कूड़ा डस्टबिन में ही डालें। उन्होंने कहा कि खुले में कूड़ा डालने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी व दुकानों के चालान किए जाएंगे।



गौरतलब है कि 2 अक्टूबर गांधी जयंती से प्रदेश में स्वच्छता पखवाड़े के तहत सफाई अभियान चलाया हुआ है। स्वच्छ्ता पखवाड़े को सफल बनाने के लिए सरकार द्वारा स्थानीय अधिकारी व बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ता को सामूहिक रूप से लोगों के बीच जाकर स्वच्छ्ता अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छ्ता के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया था। लेकिन नेता व अधिकारी सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए ही लोगों के बीच जाते थे। 



वहीं क्षेत्र में गंदगी के कारण विभिन्न प्रकार की मौसमी बीमारियां जन्म ले रही थी, जिसकी खबर प्रमुखता से दिखाई गई। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया है और लोगों के बीच ढोल बजाकर गंदगी नहीं फैलाने के लिए अपील भी कर रहा है, लेकिन अब देखना यह होगा की प्रसाशन द्वारा की जा रही अपील का व्यापारी व्यपारियों पर कितना असर पड़ता है। व्यापारी स्वच्छ्ता अभियान को सफल बनाने में प्रशासन का कितना सहयोग करते हैं या फिर पहले की तरह ही सोहना गंदगी के ढेरों से अटा रहेगा।

vinod kumar