लॉकडाउन में दुकानें बंद, रिडिंग जीरो आने के बाद आए भारी भरकम बिजली के बिल

5/20/2020 2:40:28 PM

उचाना मंडी (सुरेंद्र) : कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लगे लॉकडाउन के बाद सुरक्षा बाजारों में दुकानें बंद रही। अब जब बिजली के बिल दुकानदारों के पास पहुंचे तो बिल देखकर उनका दिमाग चकरा रहा है। दुकानदारों ने कहा कि लॉकडाउन में दुकानें बंद रही तो वो कैसे बिल अब भरेंगे। किसी तरह की इंकम दुकान न खुलने से उनको नहीं हुई है। सभी के मीटर बाहर खंबों पर लगे हुए है। रिडिंग जीरो आने के बाद भी भारी भरकम बिल आया हुआ है। बिजली निगम को चाहिए कि 17 मई तक लॉकडाउन के चलते बिजली बिलों को पूरी तरह से माफ करे। अभी लॉकडाउन चल रहा है तो अब के बाद आने वाले बिजली बिलों में रियात दें।

दुकानदार मदन लोधर ने बताया कि उसकी कपड़े की दुकान लॉकडाउन के चलते बंद रही है। लॉकडाउन में दुकान नहीं खुली। मीटर भी बाहर लगे हुए है लेकिन उसको जो बिल मिला है उसमें रिडिंग जीरो है लेकिन बिल 6 हजार का भेज दिया है। दुकान बंद होने से किसी तरह की इंकम न होने पर कैसे वो बिल भरेंगे। दुकानदार सुशील खापड़, नरेश, अनिल ने कहा कि दिगी की तर्ज पर हरियाणा सरकार को चाहिए कि बिजली बिलों पर रियायत दे। लॉकडाउन के चलते दुकाने बंद रही लेकिन  बिजली के बिल अब जो भेजे गए है। दुकानदार बिना दुकान खोले कैसे बिल भर पाएंगे। 17 मई तक के बिलों को पूरी तरह से माफ  करते हुए 17 मई के बाद रिडिंग के हिसाब से रियायत देते हुए बिजली के बिल भेजे जाए ताकि आर्थिक रुप से पहले ही परेशान दुकानदारों को कुछ राहत मिले।

रिडिंग आई है तो भरना होगा बिल, एवरेज बेस को करेंगे ठीक: एस.डी.ओ.
बिजली निगम के एस.डी.ओ. भजन सिंह  का कीना है कि लॉकडाउन के चलते दुकाने बंद थी। जिन दुकानदारों के बिल एवरेज बेस आए है, रिडिंग उनकी नहीं आई है उनको ठीक किया जाएगा। जिन दुकानदारों की रिडिंग आई है उनको बिल भरने होंगे। किसी भी तरह की परेशानी दुकानदारों को नहीं आने दी जाएगी। नियमानुसार जो भी समाधान होगा वो किया जाएगा। 


 

Edited By

Manisha rana