इलेक्ट्रिक पैनल में शार्ट शर्किट से लगी आग, समान और फर्नीचर जलकर राख

9/19/2019 6:24:08 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में सुबह के समय अचानक एक घर में आग लग गई आग लगने से घर में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और घर के ऊपर वाले कमरे में सो रहे दंपति को फायर ब्रिगेड की टीम ने सीढ़ी लगाकर नीचे उतारा। गनीमत यह रही कि फायर ब्रिगेड की टीम समय पर पहुंच गई नहीं तो हादसा और भी ज्यादा बड़ा हो सकता था।

मामला बहादुरगढ़ के रेलवे रोड स्थित संत कॉलोनी का है। यहां अमित नाम के एक व्यक्ति ने ग्राउंड फ्लोर पर हैंडलूम की दुकान कर रखी है और ऊपर वाली मंजिल पर अपना घर बना रखा है।  सुबह के समय करीब 7:30 बजे उसके घर में अचानक आग लग गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। इलेक्ट्रिक पैनल से शुरू हुई आग ने धीरे-धीरे बिजली के सभी उपकरणों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं सेकंड फ्लोर पर अमित और उसकी पत्नी सो रहे थे। जब उन्हें आग लगी हुई महसूस हुई तो उन्होंने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया और दंपति को सुरक्षित सीढ़ियों के जरिए बाहर निकाला। फायर ऑफिसर रविंद्र कुमार का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है ।

सबसे पहले बैटरी और इनवर्टर में आग लगी और उसके बाद धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई। फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है। आगजनी की घटना से पीड़ित दंपति बुरी तरह से सहमा हुआ है।

Isha