‘सैशन जज’ के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए लघु सचिवालय पर प्रदर्शन (VIDEO)

8/1/2018 10:50:30 PM

नारायणगढ़(चंदेष चोपड़ा): नारायणगढ़ के बहुचॢचत सैशन जज हत्याकांड के 23 दिन बाद भी नामजद आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। मंगलवार को मृतक शिक्षक व सरपंच पति सैशन जज के भाई विजय कुमार, माता कान्ता देवी, पत्नी सरपंच रेखा रानी सहित सैंकड़ों ग्रामीण व हरियाणा के अन्य हिस्सों से आए महा ब्राह्मण समाज के लोग लघु सचिवालय के बाहर एकत्रित हुए। इस दौरान उन्होंने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सरकार व राज्यमंत्री नायब सैनी के खिलाफ नारेबाजी की। 

सूचना मिलने पर डी.एस.पी. नारायणगढ़ मौके पर पहुंचे तो प्रदर्शनकारियों का रोष और बढ़ गया और उन्होंने पुलिस पर ढीली कार्रवाई का आरोप लगाया। इस दौरान मुख्य रूप से प्रदीप मुरथल, कृष्ण सम्भालखा, आन्नद सम्भालखा, महावीर पानीपत, परशुराम पानीपत, जोगिन्द्र करनाल, सुरेन्द्र, शौंकी, संजीव जंडली, नवीन दूबलधन, राजेश बड़ी आदि मौजूद रहे। डी.एस.पी. नारायणगढ़ ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि मुख्य आरोपी कुलदीप राणा को पंचकूला सी.आई.ए. पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है जिसको 3 अगस्त को पूछताछ के लिए नारायणगढ़ लाया जाएगा। इस केस में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

 पूछताछ के बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। इस पर महा ब्राह्मण समाज ने लोगों ने कहा कि प्रशासन को 3 अगस्त के बाद 2 दिन का समय देते हैं यदि प्रशासन द्वारा इस दौरान सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तो 5 अगस्त को पूरे हरियाणा के महा ब्राह्मण समाज के लोग दोबारा यहां धरना प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा जिन अन्य आरोपियों के नाम परिजनों द्वारा दिए गए हंै उन सबको भी गिरफ्तार किया जाए। 
 

जांच दौरान सैशन जज के परिजन भी साथ रहेंगे : डी.एस.पी.
सैशन जज मामले में मुख्य आरोपी कुलदीप राणा की गिरफ्तारी के बाद नारायणगढ़ पुलिस ने राहत की सांस ली है। डी.एस.पी. नारायणगढ़ ने मंगलवार को प्रदर्शन करने पहुंचे परिजनों एवं क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिया कि सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 40 पुलिस कर्मी परिवार की हिफाजत में लगे हैं। इसके अलावा 3 गनमैन भी तैनात हैं। मैं स्वयं पूरे मामले को लेकर लगातार परिवार के संपर्क में हूं। पुलिस 3 अगस्त को कुलदीप राणा को प्रोटैक्शन वारंट पर लाएगी, जांच में शिक्षक के परिवार को साथ रखा जाएगा। जांच के दौरान जो भी नाम उजागर होते हैं उन्हें फौरन अरैस्ट किया जाएगा। 

दोनों गैंगस्टर काबू  
डी.एस.पी. अमित भाटिया ने बताया कि पुलिस अपराध को जड़ से मिटाने के लिए कृतसंकल्प है। डर का पर्याय बन चुके भूपेन्द्र राणा उर्फ भूपी राणा एवं मोनू राणा एवं उसके साथियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। कानून से ऊपर कोई नहीं हैं। अपराध करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। डी.एस.पी. ने बताया कि नामजद 12 व्यक्तियों में से किसी को भी क्लीन चिट नहीं दी गई है। 

Deepak Paul