श्याम सुंदर हत्याकांड: सीआईए स्टाफ ने मुख्य शूटर किए काबू

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 09:59 AM (IST)

जींद (अनिल) : जींद के व्यापारी श्याम सुंदर की गोली मारकर हत्या को अंजाम देने वाले दो शूटर जींद पुलिस के सीआईए स्टाफ द्वारा गिरफ्तार कर लिए गए हैं। जिनकी पहचान राजेश उर्फ लीला वासी शीशाया सोनीपत व पवन उर्फ जॉन वासी अमरदीप कॉलोनी हिसार के रूप में की गई है।

बताया जा रहा है कि दिनांक 23.11.2021 को व्यापारी श्याम सुंदर की जींद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस पर हनी बंसल वासी सुभाष नगर द्वारा ब्यान में बताया गया था कि वह अपने ताऊ श्यामसुंदर के साथ दफ्तर के बाहर मौजूद था कि अचानक तीन लड़कों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी। जिसमें श्याम सुंदर की गोली लगने से मौत हो गई थी व एक गोली उसके पेट में भी लगे थी। इसके बाद तीनों बदमाश मौके से फरार हो गए थे। उन पर यह हमला धर्मेंद्र पहलवान वासी जाखोदा, बलजीत पोकरी खेड़ी, रोशन पोकरी खेड़ी, संजय उर्फ बत्तख वासी दौलतपुर, जगदीश वासी मनोहरपुर व धर्मेंद्र पहलवान के एक अन्य साथी विजयंत वासी सुभाष नगर जींद द्वारा करवाया गया था।

बलजीत पोखरी खेड़ी की गिरफ्तारी के बाद उसने पूछताछ में बताया कि इसके लिए उन्होंने नवदीप कॉलोनी हिसार वासी राजेश उर्फ लीला, पवन उर्फ जॉन व कुलदीप को सूटर के तौर पर हायर किया था। श्यामसुंदर पर राजेश उर्फ लीला, पवन उर्फ जॉन व कुलदीप ने 23 नवंबर को गोली चलाई जबकि इस दौरान कुलदीप व सचिन पास में ही बाइक स्टार्ट करके उनको लेने के लिए खड़े थे। पूछताछ में यह भी सामने आया कि ठेकेदार श्याम सुंदर की हत्या का मुख्य कारण रेलवे में माल ढुलाई के लिए टेंडर लेना था व 2016 में श्याम सुंदर के भाई पुरुषोत्तम पर भी हमले के मामले में गवाही रुकवाने को लेकर रंजिश थी। जिस मामले में श्यामसुंदर मुख्य गवाह था।

सीआईए इंचार्ज अनूप सिंह ने बताया कि इस हत्याकांड में जींद पुलिस द्वारा आरोपियों की धरपकड़ जारी है। जिन्होंने इस हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर पवन उर्फ जॉन को हिरासत में  लिया है इसके साथ इसका साथी राजेश उर्फ लीला को भी सीआईए स्टाफ जींद ने काबू किया है। पिछले दिनों पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी बलजीत वासी पोखरीखेड़ी को उसके दो साथियों सहित नागालैंड से गिरफ्तार कर चुकी है। धर्मेंद्र पहलवान भी पकड़ा जा चुका है। पुलिस द्वारा आरोपियों को काबू कर पूछताछ शुरू कर दी गई ताकि फरार चल रहे अन्य आरोपियों तक जल्द से जल्द पहुंचा जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static