श्यामलाल चुघ बने रेवाड़ी नगर परिषद के उपप्रधान, 32 में से मिले 18 वोट

3/14/2021 3:22:11 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): करीब 1 माह की खींचतान के बाद रविवार को रेवाड़ी नगर परिषद को उपप्रधान मिल गया| गुप्त मतदान में कुल 32 सदस्यों में से 18 वोट लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत समर्थक वार्ड नंबर 10 के निर्दलीय पार्षद श्याम चुघ उप प्रधान का चुनाव जीत गए।

हालांकि श्याम  का नाम पहले से ही तय माना जा रहा था, लेकिन अंतिम समय में जिस तरह से निर्दलीय वार्ड नंबर पांच के पार्षद लोकेश यादव ने नामांकन दाखिल किया और 14 वोट हासिल किए इससे एक बात स्पष्ट हो गई कि भाजपा में ही अंदर खाते राव  विरोधी खेमा सक्रिय था और काफी हद तक वह अपनी रणनीति में सफल भी नजर आया। लोक निर्माण विभाग रेस्ट हाउस में सुबह 11:00 बजे चुनाव पर्यवेक्षक केंद्र राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, केंद्र राज मंत्री राव इंद्रजीत, बीजेपी प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी की मौजूदगी में 26 पार्षद बैठक में पहुंचे थे। लेकिन महज 26 में से 18 वोट मिलना भीतर  घात बताने के लिए पर्याप्त है।

जीत के लिए जरूरी थे 17 पार्षद 
27 दिसंबर 2019 को रेवाड़ी नगर परिषद चुनाव के बाद 30 दिसंबर को आए चुनाव परिणाम में चेयरमैन पद जहां भाजपा के खाते में गया था वही 31 पार्षदों में से भाजपा महज 7 ही जीत सकी थी, लेकिन केंद्र व प्रदेश में सरकार होने के चलते 31 में से अधिकतर पार्षद केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत को समर्थन के देने के लिए उनके जन्मदिन पर पहुंच गए थे।

ऐसे में उस समय लग रहा था कि जिस उम्मीदवार का नाम राव रखेंगे उस पर सहमति बन जाएगी ।15 फरवरी को चुनाव होना था लेकिन ठीक 1 दिन पहले 14 फरवरी को भाजपा के अंदर एक धड़े ने करीब 14 पार्षदों को अपने पाले में कर लिया। इसके चलते 15 को होने वाला चुनाव रद्द करना पड़ा, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने फरीदाबाद से सांसद केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को रेवाड़ी चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया था,  लेकिन जिस तरह से राव विरोधी खेमा सक्रिय था उसे स्पष्ट था कि  भितरघात हो सकता है और चुनाव के परिणाम बदल सकते हैं ।

इसके चलते ही शनिवार को सभी पार्षद उनको बीजेपी ने एकत्रित करना शुरू कर दिया था और  बिलासपुर स्थित पार्क इन होटल में करीब  26 पार्षद पहुंचे थे ।सभी 26 पार्षद रविवार को होटल से सीधे रेस्ट हाउस आए इसके बाद वोटिंग कराने के लिए नगर परिषद कार्यालय पहुंचाया गया। लेकिन यहां पर जिस तरह से क्रॉस वोटिंग हुई है भाजपा में सब कुछ ठीक होना जैसा नहीं लग रहा है।

 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha