SI के बेटे से 16 लाख रुपये की ठगी, कनाडा में नौकरी दिलवाने का FaceBook पर देखा था विज्ञापन

1/7/2024 9:34:19 AM

गन्नौर (कपिल) : हरियाणा के सोनीपत के गन्नौर क्षेत्र के गांव गांव सनपेड़ा निवासी हरियाणा पुलिस के एसआई के बेटे को कनाडा के रिजॉर्ट में कैशियर की नौकरी दिलवाने के नाम पर 16 लाख रुपये की ठगने का मामला सामने आया है। पीडि़त ने मामले की शिकायत थाना बड़ी पुलिस को दी है।

फेसबुक पर राहुल जट के नाम से देखा था विज्ञापन 

शिकायतकर्ता बलवान सिंह ने बताया कि वह हरियाणा पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर पानीपत में कार्यरत हैं। उनके बेटे अंकित ने फेसबुक पर राहुल जट के नाम से एक विज्ञापन देखा। जिसमें लिखा था कि उन्हें कनाडा में एक रिजार्ट में कैशियर पोस्ट के लिए दो लड़कों या लड़कियों की आवश्यकता है। जिसके लिए पीआर वीजा के लिए कोई पैसा नहीं लगेगा तथा वीजा का पैसा उनके वेतन से ही कटेगा। विज्ञापन देखने के बाद उसके बेटे ने राहुल जट से संपर्क किया तो उसने अपनी बुआ के लड़के मोहित का मोबाइल नंबर दिया। 

16 लाख रुपए ठगे

वहीं इसके बाद मोहित ने उसके बेटे को अपने झांसे में ले लिया। उन्होंने नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये ठग लिए, लेकिन उसके बेटे को नौकरी नहीं दिलवाई। इसके बाद उन्होंने अपनी बहन सोनल सैनी व ताऊ के लड़के राहुल कुमार से उनका संपर्क करवाया। उन्होंने भी इस मामले में उनके साथ ठगी की। आरोप है कि चारों आरोपियों ने मिलकर उनसे करीब 16 लाख रुपये ठग लिए, लेकिन आज तक उसके बेटे को नौकरी पर नहीं भेजा। अब आरोपी उन्हें न तो रुपये वापिस कर रहे हैं और वर्क वीजा पर कनाडा भेजने के लिए भी मना कर चुके हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana