पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन के बेटे सिद्धार्थ बिश्नोई ने शुरू की साइकिल यात्रा

7/29/2018 6:32:31 PM

पंचकूला(उमंग): चौधरी भजन लाल फाउंडेशन के माध्यम से हरियाणा के  पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन के बेटे सिद्धार्थ बिश्नोई ने स्वच्छ पर्यावरण साइकिल यात्रा की शुरूआत की है। इस मौके पर उनके पिता पूर्व उपमुख्यमंत्री चन्द्रमोहन भी मौके पर मौजूद रहे। पंचकूला के जासपुर -ककराली से की पर्यावरण बचाओ साईकल यात्रा की शुरुआत हो रही है। वे जासपुर में बन रहे बूचडख़ाने के सामने पौधा लगाकर साइकिल यात्रा की शुरुआत की है। यात्रा का पहले दिन ककराली, जासपुर, नटबाल, बहबलपुर, बागवाली, बागवाला, ठरवा में रैली होगी।



सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा कि लोगों को पर्यावरण बारे जागरूक करना साइकिल यात्रा का मुख्य उद्देश्य है। यह मुहिम सोशल मीडिया पर भी चलाई जा रही है, जिसमें दो हफ़्तों में लोगों ने हजारों पेड़ लगाकर फ़ोटो अपलोड की है। उन्होंने बताया कि पंचकूला जिला के लगभग 200 गांव में यह पर्यावरण बचाओ यात्रा जाएगी।

वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री चन्द्रमोहन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सिद्धार्थ आपका बच्चा है, साइकिल यात्रा को सफल बनाने में सभी सिद्धार्थ को अपना आशीर्वाद दें। पौधे लगाना हम सबके लिए जरूरी है। वहीं जासपुर मीट प्लांट मामले पर उन्होंने कहा कि वे मीटप्लांट को किसी भी कीमत पर नहीं लगने देंगे, चाहे खून की नदियां बहानी पड़े।

Shivam