भजनलाल की राजनीतिक विरासत को संभालेंगे सिद्धार्थ बिश्नोई, पिता चंद्रमोहन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर किया प्रचार

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 12:58 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा में 15वीं विधानसभा के गठन के लिए हो रहे मतदान के बीच जहां सुबह से ही राजनीतिक दिग्गज अपने परिजनों के साथ मतदान करने के अलावा जनता को भी अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। वहीं कुछ युवा अभी से अपनी पुश्तैनी राजनीतिक विरासत को संभालने के साथ उसे आगे बढ़ाने की भी तैयारी कर चुके हैं। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल की तीसरी पीढ़ी के रूप में जहां उनके पोते भव्य बिश्नोई आदमपुर विधानसभा से चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। वहीं, अब भजनलाल के बड़े बेटे चंद्रमोहन बिश्नोई के पुत्र सिद्धार्थ बिश्नोई भी आने वाले दिनों में राजनीतिक दंगल में उतरते दिखाई देंगे।

पंचकूला में अपने पिता चंद्रमोहन बिश्नोई और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मतदान करने पहुंचे सिद्धार्थ बिश्नोई से कईं मुद्दों को लेकर हमने खास बातचीत की। इस दौरान सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा कि उन्हें लेकर पंचकूला के यूथ को भी काफी उम्मीदें हैं। पंचकूला के मौजूदा मुद्दे केवल चुनावी नहीं, बल्कि उनके लिए वह सभी निजी मुद्दे है। सिद्धार्थ ने कहा कि वह चाहते हैं कि जिस पंचकूला में वह खुद बड़े हुए हैं, उनका बेटा उससे बेहतर पंचकूला में बड़ा हो। 

भविष्य को लेकर पूछे सवाल के जवाब में सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा कि लोगों और पंचकूला के हित में सही होगा, भविष्य में वह उसी काम को करेंगे। इस चुनाव में अपने पिता के साथ प्रचार किए जाने के समय एक अलग ही अनुभव उन्होंने हासिल किया है। इस बार का चुनाव काफी मुश्किल रहा है, लेकिन इतने मुश्किल चुनाव में भी पैसों का दुरुपयोग नहीं किया गया, कोई गलत काम नहीं हुआ और कोई हिंसा भी नहीं हुई। 

पूरे हरियाणा को परिवार मानते थे भजनलाल

सिद्धार्थ बिश्नोई ने कहा कि चौधरी भजनलाल का नाम केवल उनका परिवार ही नहीं, बल्कि पूरा हरियाणा और देश याद रखता है। वह केवल उनके परिवार के ही सदस्य नहीं है। वह (भजनलाल) पूरे हरियाणा को अपना परिवार मानते थे।

36 बिरादरी को साथ लेकर चलने वाला परिवार

विधानसभा चुनाव के प्रचार में अपने पति सिद्धार्थ के अलावा ससुर चंद्रमोहन और सास के साथ पूरी तरह से प्रचार में उतरी साक्षी भी मतदान को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दी। साक्षी ने कहा कि आज का यूथ अच्छे से जानता है कि उनके लिए क्या सही है। पंचकूला विधानसभा के चुनाव प्रचार में साक्षी ने भी अहम भूमिका निभाई थी। इतना ही नहीं अग्रवाल समाज से होने के कारण साक्षी न  कहा था कि चंद्रमोहन का परिवार सभी 36 बिरादरी को साथ लेकर चलने वाला परिवार है। बता दें कि  हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के दो बेटे हैं। इनमें उनके छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई अपने बेटे भव्य बिश्नोई के साथ भारतीय जनता पार्टी की राजनीति कर रहे हैं, जबकि उनके बड़े बेटे चंद्रमोहन अपने परिवार के साथ कांग्रेस की राजनीति कर रहे हैं।

खुद का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया

सुबह परिवार के साथ बूथ पर मतदान करने पहुंचे पंचकूला से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रमोहन बिश्नोई ने बताया कि उन्होंने पंचकूला को लेकर अपना खुद का 102 प्वाइंट का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है। वह पंचकूला की हर समस्या को अच्छे से जानते हैं और वह उन्हें दूर करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static