खामोश! अभी कटारिया जी सो रहे हैं...

5/27/2017 2:50:54 PM

पंचकूला (चंद्रशेखर धरनी):प्रदेश के पत्रकारों से मुलाकात के लिए हरियाणा सरकार ने आज पंचकूला के इंद्रधनुष ओडिटोरियम में एक जर्नलिस्ट मीट का आयोजन किया। स्वर्ण जयंती वर्ष को लेकर लोक संपर्क विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के कई हिस्सों से कई वरिष्ठ पत्रकार शामिल हुए। सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल समारोह के चीफ गेस्ट रहे जबकि कैबिनेट मंत्री कविता जैन के साथ-साथ सांसद रत्न लाल कटारिया भी मंच पर मौजूद रहे। समारोह अपने यौवन पर था। वरिष्ठ पत्रकार राधेश्याम शर्मा मंच पर भाषण दे रहे थे, सीएम से लेकर पूरा हॉल उन्हें सुन रहा था लेकिन इसी दौरान अंबाला से भाजपा सांसद रत्न लाल कटारिया खर्राटे ले रहे थे। सांसद महोदय मंच पर ऊंघते रहे और फिर हाथ पर सिर रख सो गए। सांसद महोदय 15 से 20 मिनट तक सोते रहे और मंच पर पत्रकार राधेश्याम शर्मा संबोधित करते रहे। 

जर्नलिस्ट मीट को लेकर सीरियस नहीं दिखे सीएम ?
सरकार के इस जर्नलिस्ट मीट को लेकर खुद सरकार के मुखिया सीएम मनोहर लाल भी सीरियस नहीं दिखे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल जर्नलिस्ट मीट में 1 घंटा 42 मिनट देरी से पहुंचे। हालांकि सीएम के मंच पर पहुंचते ही सभी ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया। सीएम ने देरी से पहुंचने पर खेद भी जताया।

एक भी पत्रकार को मंच पर नहीं बैठाया
प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित की गई जर्नलिस्ट मीट का नाम पहले पत्रकार सम्मान समारोह रखा गया था। सरकार द्वारा कुछ पत्रकारों को सम्मानित भी किया जाना था लेकिन अचानक से सरकार का मूड बदल गया और उन्होंने इसका नाम सम्मान समारोह से बदलकर केवल जर्नलिस्ट मीट रख दिया। विडम्बना तो ये थी कि इस कार्यक्रम में प्रदेश के बड़े वरिष्ठ पत्रकार भी पहुंचे थे लेकिन किसी को भी मंच पर बैठने का गौरव नहीं दिया गया। एेसे में हॉल में मौजूद पत्रकारों में इसकी चर्चा भी थी और दुख भी कि आखिर ये कैसा पत्रकार सम्मान समारोह था।