दुकान से चांदी के जेवर चोरी कर नीम के पेड़ के पास जमीन में दबा दिए, पड़ोसियों ने पकड़ा आराेपी

1/3/2020 12:25:29 PM

राई: खुरमपुर गांव की एक सुनार की दुकान में छत उखाड़कर चांदी के गहनों की चोरी हो गई। सुनार ने दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे। जिनकी फुटेज के आधार पर पड़ोसियों ने चोरी के आरोपी को पकड़ लिया। जब आरोपी से गहनों के बारे में पूछताछ की तो उसने नीम के पेड़ के पास जमीन से निकाल कर दिए। आरोपी चोर ने बताया कि जब बिहार घर जाता तो इस चोरी के माल को जमीन से निकालता। अभी कुंडली थाना पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

ताजपुर के मनोज वर्मा ने खुरमपुर गांव के सुनार की दुकान कर रखी है। 1 जनवरी की रात उसकी दुकान में छत उखाड़कर चोरी हो गई। चोर दुकान से चांदी के गहने चोरी कर ले गए। जिनकी कीमत करीब 60-70 हजार थी। दुकानदार ने जब सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो उसमें चोरी के आरोपी का चेहरा स्पष्ट दिखाई दे रहा था। सुनार के पड़ोसियों ने उसकी पहचान कर ली। ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ लिया। जब आरोपी से चोरी किए गए सामान के बारे में पूछा तो उसने नीम के पेड़ की तरफ इशारा किया। ग्रामीण उसे नीम के पेड़ के पास ले गए। जहां पर आरोपी चोर ने जमीन से चांदी के गहने निकाले।

आरोपी ने कहा कि उसका प्लान चोरी के गहने बिहार अपने घर ले जाने का था। इसी वजह से उसने ये गहने नीम के पेड़ के पास जमीन में दबा दिए थे। ग्रामीणों ने कुंडली थाना पुलिस को सूचना दी। एसएचओ रविंद्र कुमार ने कहा कि उन्हें चोरी की सूचना मिली थी। पुलिस इस मामले में गहनता से जांच कर रही है।

पड़ोसी के खेत में मजदूरी करता है आरोपी
सुनार मनोज वर्मा ने बताया कि इस युवक को चोरी के आरोप में पकड़ा गया है। वह पड़ोसी के पास खेत में मजदूरी करता है। इसी वजह से चोर जल्दी पकड़ में आ गया। एसएचओ रविंद्र ने कहा कि देहात में भी लोग सीसीटीवी कैमरे लगा रहे हैं। यह एक अच्छी पहल है। पंचायतों को भी चाहिए कि पूरे गांव में सीसीटीवी कैमरे लगाए। इससे क्राइम को काफी हद तक कंट्रोल किया जा सकता है।

Edited By

vinod kumar